महिलाएं इस तरह से करें दो व्यक्तियों में से एक का चुनाव (pics)

Edited By ,Updated: 05 Apr, 2016 02:45 PM

choose from one of the two persons

अक्सर देखा जाता है कि ज्यादातर लड़कियों को दो लड़को में से किसी एक का चुनाव करना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। उनका दिल अौर दिमाग दोनों अलग-अलग...

अक्सर देखा जाता है कि ज्यादातर लड़कियों को दो लड़को में से किसी एक का चुनाव करना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। उनका दिल अौर दिमाग दोनों अलग-अलग व्यक्तियों को पसंद करता है। ऐसे में उनके लिए किसी एक का चुनाव करना बहुत ही कठिन हो जाता है। अगर वह दोनों आपके करीब हैं तो आप जितनी जल्दी हो सके अपनी जिंदगी का फैसला कर लें। यदि आप इस बात से सहमत न हों लेकिन रिलेशनशिप जैसे मामलों में दिल को तवज्जो देने में ही समझदारी है। इसलिए आज हम आपको दो व्यक्तियों में से एक का चुनाव करने के लिए कुछ टिप्स बताएगें जो कि अापके लिए हेल्पफुल साबित होगे।

 

- अगर अापको किसी एक को चुनना है, तो पहले यह देखें कि दोनों में से कौन अापके योग्य है। जरूरी नहीं है कि अगर कोई व्यक्ति आप की अाज हर बात को मानता है वह अागे जा कर भी मानेगा। एेसे में अाप एेसे व्यक्ति का चुनाव करें जो अड़ियल न हो और दूसरों को सुनने में भरोसा करता हो।

 

- दोनों को समझने की कोशिश करें। उनसे बात करके व्यवहार पर गौर करें व छोटी-छोटी बातों से दोनों की तुलना करें। इस तरह करने से अापको अापके सारे सवालों का जवाब मिल जाएगा।

 

- दोनों में से किसी एक का चुनाव करना आपके लिए जिंदगीभर का फैसला है। ऐसे में आप जानने की कोशिश करें कि भविष्य को लेकर उनकी क्या योजनाएं हैं अौर वह क्या सोचते हैं।

 

- दोनों की तुलना करके देखें कि कोई ऐसा है जो आपको लेकर जरूरत से ज्यादा संवेदनशील है। अगर कोई एेसा है तो उसे न चुने क्योंकि ऐसे लोगों का व्यवहार समय के साथ क्रोधी होता जाता है। 

 

- अगर दोनों में से कोई एक अापकी बाहरी खूबसूरती को नहीं बल्क‍ि आपके टैलेंट को देखते है तो वह व्यक्ति अापका अच्छा जीवनसाथी बन सकता है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!