शमकिर मास्टर शतरंज - कार्लसन नें डेविड नवारा से खेला ड्रॉ

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Apr, 2018 10:03 PM

5th shamkir chess tournament 2018

शमकिर ,अजरबैजान ( निकलेश जैन ) में पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गसिमोव की याद में आयोजित होने वाले शमकिर सुपर ग्रांड मास्टर टूर्नामेंट  में पहले दो मैच के बाद भी कोई परिणाम नहीं निकला है और सभी  खिलाड़ी दो ड्रॉ के साथ  1 अंक पर खेल रहे है । विश्व चैम्पियन...

शमकिर ,अजरबैजान ( निकलेश जैन ) में पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गसिमोव की याद में आयोजित होने वाले शमकिर सुपर ग्रांड मास्टर टूर्नामेंट  में पहले दो मैच के बाद भी कोई परिणाम नहीं निकला है और सभी  खिलाड़ी दो ड्रॉ के साथ  1 अंक पर खेल रहे है । विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन को पहले राउंड में ममेद्यारोव से ड्रॉ खेलने के बाद दूसरे राउंड में डेविड नवारा से ड्रॉ खेलने पर मजबूर होना पड़ा ।  प्रतियोगिता में मौजूदा विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन ( नॉर्वे ), ममेद्यारोव ( अजरबैजान ) ,डिंग लीरेन ( चीन ) ,सेरगी कार्याकिन ( रूस ) ,पूर्व विश्व चैम्पियन वेसलिन टोपालोव ( बुल्गारिया ) ,अनीश गिरि ( नीदरलैंड ),तैमूर रदाबोव और मामेदोव रौफ ( अजरबैजान ),डेविड नवारा ( चेक रिपब्लिक ) ,और राड़ास्लोव ( पोलेंड ) भाग ले रहे है । 

 

विश्व चैंपियनशिप का दबाव होगा कार्लसन पर - जिस अंदाज में फिलहाल अमेरिका के फेबियानों करूआना नें पहले फीडे कैंडीडेट जीतकर कार्लसन के खिताब को चुनौती देने का अधिकार प्राप्त किया और फिर कार्लसन की मौजूदगी में ग्रेंके मास्टर्स का खिताब हासिल किया उससे नवंबर में अपने खिताब को बचाने का दबाव कार्लसन पर जरूर होगा । 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!