Edited By vasudha,Updated: 29 May, 2020 12:27 PM
वाटर प्यूरीफायर बनाने वाले देश के प्रमुख ब्रांड केंट आरओ ने अपने ‘आटा और ब्रेड मेकर’ के विज्ञापन को बुधवार को वापस ले लिया। घरेलू सहायिकाओं के प्रति श्रेणीगत भेदभाव और स्त्री द्वेषी होने के चलते कंपनी को अपने इस विज्ञापन के लिए भारी विरोध का सामना...
नेशनल डेस्कः वाटर प्यूरीफायर बनाने वाले देश के प्रमुख ब्रांड केंट आरओ को अपने ‘आटा और ब्रेड मेकर' के विज्ञापन के कारण लोगों से माफी मांगनी पड़ी। दरअसल, नोएडा की केंट आरओ ने अपने नए प्रोडक्ट में घरेलू सहायिकों के आटा गूंथने के प्रति सावधान रहने की चेतावनी दी थी। विज्ञापन में कंपनी ने दावा किया था, ‘‘उसके (घर में काम करने वाली) के हाथ संक्रमित भी हो सकते हैं।’’ इसके स्थान पर कंपनी ने उसके नए प्रोडक्ट को उपयोग करने की सलाह दी थी। जिसके बाद उसे विज्ञापन को बुधवार को वापस लेना पड़ा।
आलोचनाओं के बाद हेमा मालिनी ट्विटर पर दी सफाई
कंपनी की ब्रांड एंबेसडर भाजपा सांसद और फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी और उनकी पुत्री एशा देओल भी इस विज्ञापन में थीं। जिसके बाद उन्हें भी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। भाजपा सांसद हेमामालिनी ने बाद में ट्वीट करते हुए कहा कि जो कुछ भी दिखाया गया था वो उनके विचारों से मेल नहीं खाता है और वो ठीक नहीं था।
कुछ लोगों ने तो कंपनी पर तंज भी कसा कि वाटर प्यूरीफायर बनाने वाली कंपनी को पहले ‘अपने विचार शुद्ध करने’ चाहिए। कुछ लोगों ने केंट के उत्पादों का बहिष्कार करने का अभियान भी चलाया।इसके बाद कंपनी ने अपना विज्ञापन वापस ले लिया।
कंपनी के चेयरमैन ने मांगी माफी
कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक महेश गुप्ता ने ‘लोगों की भावनाओं को ठेस’ पहुंचने पर खेद जताया और आधिकारिक तौर पर माफी भी मांगी। उन्होंने कहा, ‘‘ सोशल मीडिया पर हमारे नए उत्पाद केंट आटा और ब्रेड मेकर के हालिया विज्ञापन ने गलत संदेश दिया। इसलिए हम इसे तत्काल वापस ले रहे हैं। हम इस घटना पर खेद है और इसके लिए हम सबसे माफी मांगते हैं विशेषकर इससे जिनकी भावनाएं आहत हुईं उनसे।’’