बिजली वितरण कंपनियों ने अपने ग्राहकों को दिया तोहफा, बदल सकते हैं घर के पुराने पंखे और एसी

Edited By rajesh kumar,Updated: 08 Aug, 2020 11:09 AM

distribution companies gave gifts to their customers

दिल्ली में बिजली वितरण करने वाली बीएसईएस यमुना पावर लिमिटेड (बीवाईपीएल) और बीएसईएस राजधानी पावर लिमिटेड (बीआरपीएल) ने अपने ग्राहकों के लिये एयर कंडीशनर (एसी) और पंखे बदलने की योजना शुरू की है।

नई दिल्ली: दिल्ली में बिजली वितरण करने वाली बीएसईएस यमुना पावर लिमिटेड (बीवाईपीएल) और बीएसईएस राजधानी पावर लिमिटेड (बीआरपीएल) ने अपने ग्राहकों के लिये एयर कंडीशनर (एसी) और पंखे बदलने की योजना शुरू की है। इसके तहत ग्राहक उल्लेखनीय छूट के साथ पुराने पंखों और एयर कंडीशनर को ऊर्जा दक्ष उत्पादों से बदल सकते हैं।

64 प्रतिशत तक की छूट
बीएसईएस प्रवक्ता के अनुसार बीवाईपीएल और बीआरपीएल सुरक्षित और टिकाऊ प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देकर ऊर्जा दक्ष उत्पादों को प्रोत्साहन दे रही हैं। योजना के तहत दक्षिण, पश्चिम, पूर्व और मध्य दिल्ली के ग्राहक अपनी पुरानी एसी को नये ऊर्जा दक्ष पांच सितारा एयर कंडीशनर से बदल सकते हैं। इस पर उन्हें 64 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी।

पंखा बदलने की योजना
बीआरपीएल ने पंखा बदलने की भी योजना शुरू की है। इसके तहत ग्राहक पुराने पंखों को कम बिजली खपत वाले पंखे से बदल सकते हैं। इसमें ग्राहकों को 67 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी। बीवाईपीएल भी पूर्वी और मध्य दिल्ली के ग्राहकों के लिये इस प्रकार की योजना शुरू कर सकती है।

बिजली की करें बचत
ग्राहक वितरण कंपनियों के हेल्पलाइन नंबर या वेबसाइट पर जाकर योजना का लाभ उठा सकते हैं। प्रवक्ता के अनुसार ग्राहक ऊर्जा दक्ष एसी के जरिये सालाना 1,000 यूनिट तक की बिजली बचत कर सकते हैं। यह बचत एसी मॉडल और उसके प्रकार पर निर्भर करेगी। उसने कहा कि प्रत्येक ग्राहक तीन एसी और पंखे बदल सकते हैं। यह योजना सीमित अवधि के लिये है।


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!