हर्षवर्द्धन ने कोल इंडिया की गरीब थैलीसीमिया मरीजों के लिए सीएसआर पहल का दूसरा चरण किया शुरू

Edited By PTI News Agency,Updated: 14 Oct, 2020 11:26 PM

pti state story

नयी दिल्ली, 14 अक्टूबर (भाषा) स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन ने बुधवार को कोल इंडिया की कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) पहल के दूसरे चरण का उद्घाटन किया। इसके तहत कंपनी समाज के गरीब और वंचित तबकों से आने वाले थैलीसीमिया के मरीजों के इलाज...

नयी दिल्ली, 14 अक्टूबर (भाषा) स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन ने बुधवार को कोल इंडिया की कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) पहल के दूसरे चरण का उद्घाटन किया। इसके तहत कंपनी समाज के गरीब और वंचित तबकों से आने वाले थैलीसीमिया के मरीजों के इलाज के लिए वित्तीय सहायता देती है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी।

कोल इंडिया ने वर्ष 2017 में ‘थैलीसीमिया बाल सेवा योजना’ की शुरुआत की थी। इसके तहत थैलीसीमिया के मरीजों को हेमेटोपॉइटिक स्टेम सेल प्रतिरोपण (एचएसटीसी) के लिए वित्तीय मदद दी जाती है।

दूसरे चरण में कंपनी ने 200 मरीजों को वित्तीय सहायता देने का लक्ष्य रखा है। इसके तहत कंपनी प्रति एचएसटीसी के लिए अधिकतम 10 लाख रुपये की वित्तीय सहायता उपलब्ध कराएगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने 135 बच्चों में एचएसटीसी के सफल प्रतिरोपण के लिए संजय गांधी पीजीआई लखनऊ, पीजीआई चंडीगढ़, एम्स दिल्ली, सीएमसी वेल्लोर, टाटा मेडिकल सेंटर कोलकाता एवं अन्य अस्पतालों के डॉक्टरों को बधाई दी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!