बलरामपुर चीनी के बोर्ड ने नए डिस्टिलरी संयंत्र के लिए 425 करोड़ रुपये के संशोधित निवेश को मंजूरी दी

Edited By PTI News Agency,Updated: 10 Apr, 2021 07:54 PM

pti state story

नयी दिल्ली, 10 अप्रैल (भाषा) चीनी कंपनी बलरामपुर चीनी मिल्स के निदेशक मंडल ने नए डिस्टिलरी संयंत्र में 425 करोड़ रुपये के अधिक ऊंचे निवेश की मंजूरी दे दी है। इस संयंत्र की क्षमता 320 किलोलीटर प्रतिदिन (केएलपीडी) की है। संयंत्र का परिचालन...

नयी दिल्ली, 10 अप्रैल (भाषा) चीनी कंपनी बलरामपुर चीनी मिल्स के निदेशक मंडल ने नए डिस्टिलरी संयंत्र में 425 करोड़ रुपये के अधिक ऊंचे निवेश की मंजूरी दे दी है। इस संयंत्र की क्षमता 320 किलोलीटर प्रतिदिन (केएलपीडी) की है। संयंत्र का परिचालन दिसंबर, 2022 तक शुरू होने की उम्मीद है।
कंपनी के निदेशक मंडल की शनिवार को हुई बैठक में 425 करोड़ रुपये के संशोधित निवेश की मंजूरी दी गई। शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने यह जानकारी दी।
कंपनी ने कहा कि इससे पहले उसके निदेशक मंडल ने चार नवंबर, 2020 को नए संयंत्र में 320 करोड़ रुपये के निवेश की मंजूरी दी थी।
कंपनी ने कहा, ‘‘20 केएलपीडी एक्ट्रा-न्यूट्रल एल्कोहल (ईएनए) को शामिल करने, कच्चे माल और तैयार सामान के लिए ऊंची भंडारण क्षमता, इस्पात कीमतों में बढ़ोतरी तथा उपकरणों के डिजाइन में बदलाव की वजह से निवेश में 105 करोड़ रुपये की वृद्धि की गई है।’’
कंपनी ने कहा कि केंद्र सरकार की एथेनॉल क्षमता विस्तार के लिए वित्तीय सहायता योजना के तहत वह बैंकों से 220 करोड़ रुपये का कर्ज लेगी। शेष राशि वह आंतरिक संसाधनों से जुटाएगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!