शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

Edited By PTI News Agency,Updated: 31 May, 2021 06:29 PM

pti state story

नयी दिल्ली, 31 मई (भाषा) ''भाषा'' की विभिन्न फाइलों से सोमवार की शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

नयी दिल्ली, 31 मई (भाषा) 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से सोमवार की शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-
प्रादे57 बंगाल मुख्य सचिव ममता लीड मोदी ममता ने प्रधानमंत्री से मुख्य सचिव को बुलाने का आदेश रद्द करने का अनुरोध किया
नयी दिल्ली: पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय को दिल्ली बुलाने के केंद्र के आदेश को ‘असंवैधानिक’ करार देते हुए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर यह आदेश वापस लेने का अनुरोध किया है। बनर्जी ने यह भी कहा कि उनकी सरकार बंदोपाध्याय को “कार्यमुक्त नहीं कर रही” है।

दि62 कांग्रेस राहुल टीकाकरण सरकार की ‘शून्य टीका नीति’ भारत माता के सीने में खंजर का काम कर रही : राहुल नयी दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की ‘शून्य टीका नीति’ भारत माता के सीने में खंजर का काम कर रही है।


दि56 पुरी सेंट्रल विस्टा सेंट्रल विस्टा : केंद्रीय मंत्री पुरी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, गलत विमर्श गढ़ा गया नयी दिल्ली: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोमवार को कहा कि सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास योजना को लेकर एक गलत विमर्श गढ़ा गया और कहा कि यह “दिखावटी परियोजना” नहीं बल्कि एक आवश्यकता है।

दि52 न्यायालय लीड चैनल अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, प्रेस के अधिकार को लेकर राजद्रोह कानून की व्याख्या पर गौर करेगा न्यायालय
नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि वह विशेषकर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और मीडिया के अधिकारों के संदर्भ में राजद्रोह कानून की व्याख्या की समीक्षा करेगा।


दि36 दिल्ली अदालत लीड ट्विटर ट्विटर को डिजिटल मीडिया संबंधी नए आईटी नियमों का पालन करना होगा: उच्च न्यायालय
नयी दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को कहा कि यदि डिजिटल मीडिया संबंधी नए सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) नियमों पर रोक नहीं लगाई गई है तो ट्विटर को इनका पालन करना होगा।


अर्थ36 ईपीएफओ कोविड एडवांस कोविड संकट: ईपीएफओ ने अंशधारकों को दूसरी बार पैसा निकालने की अनुमति दी
नयी दिल्ली: सेवानिवृत्ति कोष का प्रबंधन करने वाले निकाय ईपीएफओ ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के मद्देनजर अपने पांच करोड़ से अधिक अंशधारकों को राहत देने के इरादे से पीएफ खाते से दूसरी बार पैसा निकालने की अनुमति दी है।


प्रादे79 उप्र अखिलेश भाजपा दिवंगत कोरोना योद्धाओं के परिजन को मदद देने में असंवेदनशीलता दिखा रही है योगी सरकार : अखिलेश का आरोप
लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य की भाजपा सरकार पर दिवंगत कोरोना योद्धाओं के परिजन की मदद में असंवेदनशीलता बरतने का आरोप लगाया है।


अर्थ33 राजकोषीय घाटा राजकोषीय घाटा 2020-21 में जीडीपी का 9.3 प्रतिशत, संशोधित अनुमान से कम नयी दिल्ली: राजकोषीय घाटा वित्त वर्ष 2020-21 में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) का 9.3 प्रतिशत रहा। यह वित्त मंत्रालय के संशोधित अनुमान 9.5 प्रतिशत से कम है।

वि19 चीन लीड जन्म सीमा उम्रदराज होती आबादी के कारण बच्चों को जन्म देने संबंधी सीमा में छूट देगा चीन
बीजिंग: चीन में सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी देश की आबादी की औसत आयु में तेजी से वृद्धि होने के मद्देनजर बच्चों के जन्म पर लागू सीमा में ढील देगी ताकि दंपति दो के बजाए तीन बच्चों को जन्म दे सकें। सरकारी समाचार एजेंसी ने सोमवार को यह जानकारी दी।


खेल9 खेल आईसीसी बीसीसीआई संभावना आईसीसी बोर्ड की बैठक : टी20 विश्व कप पर फैसले के लिये समय मांग सकता है बीसीसीआई नयी दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) बोर्ड की मंगलवार को होने वाली वर्चुअल बैठक में भारत की टी20 विश्व कप की मेजबानी पर निर्णय टलना तय है क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) इस पर अंतिम फैसला करने के लिये एक महीने का समय मांगेगा।


‘द कन्वर्सेशन’ से विशेष अनुबंध के तहत जारी ख़बरें:
वि11 वायरस यूके खाना कमी महामारी ने ब्रिटेन में खाने की कमी को कैसे बढ़ाया हार्टविग पौट्ज़, यूनीवर्सिटी ऑफ द वेस्ट ऑफ स्कॉटलैंड और डेमियन डेम्पसी, यूनीवर्सिटी ऑफ द वेस्ट ऑफ स्कॉटलैंड
पैस्ले (स्कॉटलैंड), (द कन्वर्सेशन) संयुक्त राष्ट्र के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन के लगभग 84 लाख लोगों को अपने लिए पर्याप्त खाना जुटाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है, जो ब्रिटेन को लातविया और हंगरी जैसे देशों के बराबर खड़ा कर देता है। इस स्थिति को खाद्य असुरक्षा कहा जाता है और यह 2008 के वित्तीय संकट और उसके बाद के दशक की मितव्ययिता के बाद से बढ़ रहा है। लेकिन पिछले एक साल में, कोविड-19 ने हालात और खराब कर दिए हैं। महामारी के कारण, पहले से कहीं अधिक लोगों के पास खाने के लिए पर्याप्त नहीं है।


वि23 वायरस-लॉकडाउन-हास्य संकट में मुस्कुराइए, हमारे पूर्वज भी यही करते थे लूसी रेफील्ड, ब्रिस्टल विश्वविद्यालय
ब्रिस्टल (ब्रिटेन), (द कन्वर्सेशन) हममें से ज्यादातर लोगों को पिछले 12 महीनों के दौरान एक अच्छी सी मुस्कुराहट और खुलकर ठहाके लगाने की जरूरत महसूस होती रही, यही वजह है कि पहले लॉकडाउन के समय पर नेटफ्लिक्स पर डरावनी फिल्मों की तलाश करने वालों की संख्या में गिरावट आई और अब स्टैंड-अप कॉमेडी से जुड़े कार्यक्रमों के दर्शकों में भारी उछाल देखा गया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!