रात नौ बजे के मुख्य समाचार

Edited By PTI News Agency,Updated: 26 Aug, 2021 09:21 PM

pti state story

नयी दिल्ली, 26 अगस्त (भाषा) बृहस्पतिवार को रात नौ बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

नयी दिल्ली, 26 अगस्त (भाषा) बृहस्पतिवार को रात नौ बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

वि46 अफगानिस्तान विस्फोट रूस काबुल हवाई अड्डे पर हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत, 15 घायल: रूस
काबुल, रूस के विदेश मंत्रालय ने कहा कि काबुल हवाई अड्डे के बाहर हुए आत्मघाती हमले में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हो गए।

दि80 अफगानिस्तान तीसरी लीड सरकार सर्वदलीय सरकार अफगानिस्तान से भारतीयों को वापस लाने को पूरी तरह प्रतिबद्ध : जयशंकर ने सर्वदलीय बैठक में कहा
नयी दिल्ली, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बृहस्पतिवार को विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को अफगानिस्तान की ताजा स्थिति से अवगत कराया और कहा कि सरकार वहां से भारतीयों को वापस लाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है जहां स्थिति ‘गंभीर’ है।

दि83 विधि न्यायालय दूसरीलीड न्यायाधीश उच्चतम न्यायालय में नौ नए न्यायाधीश नियुक्त, पहली महिला प्रधान न्यायाधीश बनने का मार्ग प्रशस्त
नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय में तीन महिलाओं समेत नौ नए न्यायाधीशों को बृहस्पतिवार को नियुक्त किया गया और इसी के साथ न्यायमूर्ति बी वी नागरत्ना के सितंबर, 2027 में पहली महिला प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) बनने का मार्ग प्रशस्त हो गया है।

दि82 दिल्ली किसान लीड राष्ट्रीय सम्मेलन किसान सम्मेलन में आंदोलन को अखिल भारतीय विस्तार देने पर हुई चर्चा
नयी दिल्ली, दिल्ली के सिंघू बॉर्डर पर अखिल भारतीय किसान सम्मेलन बृहस्पतिवार को शुरू हुआ जिसमें केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे प्रदर्शन को देशभर में विस्तार देने पर मंथन हुआ। किसान आंदोलन के नौ महीने पूरे होने के अवसर पर शुरू हुए दो दिवसीय आंदोलन का उद्घाटन भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने किया।


प्रादे124 उप्र कोविंद लीड आह्वान मुझे विश्वास है 2047 का भारत हर तरह के भेदभाव से मुक्त होगा : कोविंद लखनऊ, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बृहस्पतिवार को विश्वास व्यक्त किया कि आज की युवा पीढ़ी के प्रयासों से वर्ष 2047 का भारत हर तरह के भेदभाव से मुक्त एक विकसित देश के रूप में प्रतिष्ठित होगा।

दि17 सीबीआई बंगाल लीड हिंसा
सीबीआई ने बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा के संबंध में नौ मामले किए दर्ज
नयी दिल्ली, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा के संबंध में नौ मामले दर्ज किए हैं। सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

दि67 न्यायालय यूनिटेक आदेश न्यायालय ने यूनिटेक के पूर्व प्रवर्तकों को तिहाड़ जेल से मुंबई स्थित जेलों में भेजने का आदेश दिया
नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को यूनिटेक के पूर्व प्रर्वतकों संजय चंद्रा और अजय चंद्रा को दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल से मुंबई स्थित ऑर्थर रोड जेल तथा रायगढ़ के तलोजा जेल भेजने का आदेश दिया।

दि89 साहित्य पुरस्कार साहित्य अकादमी ने नेपाली, ओड़िया, मलयालम एवं राजस्थानी भाषा के लिए 2020 के पुरस्कारों की घोषणा की
नयी दिल्ली,साहित्य अकादमी ने नेपाली, ओड़िया, मलयालम एवं राजस्थानी भाषा के रचनाकारों के लिए वर्ष 2020 के प्रतिष्ठित साहित्य अकादमी पुरस्कारों की घोषणा की।

दि103 कर्नाटक सामूहिक बलात्कार लीड मुख्यमंत्री मैसुरु सामूहिक बलात्कार मामले पर राज्य के गृह मंत्री के बयान से सहमत नहीं हूं: कर्नाटक के मुख्यमंत्री
नयी दिल्ली, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज एस बोम्मई ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी सरकार मैसुरू में एक कॉलेज की छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार के मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम गठित करेगी और कहा कि अपराधियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा और उन्हें न्याय के दायरे में लाया जाएगा।

दि71 वायरस स्वास्थ्य मंत्रालय सावधानी से त्योहार मनाएं, कोविड-19 की दूसरी लहर खत्म नहीं हुई है : केंद्र सरकार
नयी दिल्ली, केंद्र सरकार ने बृहस्पतिवार को कहा कि महामारी प्रबंधन के लिए सितंबर और अक्टूबर का महीना महत्वपूर्ण होगा और चेतावनी दी कि त्योहार कोविड-19 के उपयुक्त आचरण के मुताबिक मनाये जाने चाहिए।


खेल20 खेल नीरज विवाद मेरी टिप्पणियों को अपने गंदे एजेंडा को आगे बढ़ाने का माध्यम नहीं बनायें : नीरज चोपड़ा
नयी दिल्ली, ओलंपिक चैम्पियन नीरज चोपड़ा ने गुरूवार को कहा कि तोक्यो ओलंपिक के दौरान पाकिस्तान के अरशद नदीम के उनके भाले के इस्तेमाल को लेकर की गयी उनकी टिप्पणी से हुए विवाद से वह दुखी हैं और इसे ‘‘गंदे एजेंडा को आगे बढ़ाने का माध्यम नहीं बनाने’’ की विनती की।


दि69 न्यायालय राजद्रोह लीड अधिकारी न्यायालय ने छत्तीसगढ़ के निलंबित आईपीएस अधिकारी को गिरफ्तारी से संरक्षण दिया
नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने छत्तीसगढ़ पुलिस अकादमी के निलंबित निदेशक को गिरफ्तारी से संरक्षण देते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार बदलने पर राजद्रोह के मामले दायर करना एक ‘‘परेशान करने वाली प्रवृत्ति’’ है।

दि34 दिल्ली केजरीवाल सीसीटीवी प्रति वर्ग मील पर लगे सीसीटीवी कैमरों के मामले में न्यूयॉर्क, लंदन से आगे दिल्ली: केजरीवाल
नयी दिल्ली, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया की एक खबर का हवाला देते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि प्रति वर्ग मील पर सबसे अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाने के मामले में राष्ट्रीय राजधानी ने न्यूयॉर्क, लंदन और शंघाई जैसे बड़े शहरों को पीछे छोड़ दिया है।

दि50 विमानन लीड ड्रोन नियम विमानन मंत्रालय ने भारत में ड्रोन परिचालन के नियमों को आसान बनाया
नयी दिल्ली, नागर विमानन मंत्रालय ने देश में ड्रोन परिचालन के नियमों को आसान बनाते हुए इसके लिए भरे जाने वाले आवश्यक प्रपत्रों की संख्या 25 से घटाकर पांच और परिचालक से लिए जाने वाले शुल्क के प्रकारों की संख्या 72 से घटाकर चार कर दी है।

अर्थ6 याहू समाचार साइट बंद
याहू ने भारत में अपनी समाचार वेबसाइटों को बंद किया
नयी दिल्ली, याहू ने भारत में डिजिटल सामग्री का परिचालन और प्रकाशन करने वाली मीडिया कंपनियों के विदेशी स्वामित्व को सीमित करने वाले नए प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) नियमों के कारण देश में अपनी समाचार वेबसाइटों को बंद कर दिया है।

खेल32 खेल भारत चाय इंग्लैंड की बढ़त 220 रन की
लीड्स, इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ गुरूवार को यहां तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन चाय तक पहली पारी में तीन विकेट पर 298 रन बनाकर अपनी बढ़त 220 रन की कर ली।

खेल29 खेल पैरालंपिक टेबल टेनिस दूसरी लीड भारत पैरालंपिक खेल : भाविनाबेन टेबल टेनिस के नॉकआउट दौर में, सोनलबेन बाहर
तोक्यो, भारतीय खिलाड़ी भाविनाबेन पटेल गुरुवार को यहां ग्रेट ब्रिटेन की मेगान शैकलटन पर 3-1 की जीत से तोक्यो पैरालंपिक खेलों की टेबल टेनिस प्रतियोगिता के महिला एकल क्लास 4 के नॉकआउट दौर में पहुंच गयी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!