रात नौ बजे के मुख्य समाचार

Edited By PTI News Agency,Updated: 30 Jun, 2022 09:04 PM

pti state story

नयी दिल्ली, 30 जून (भाषा) भाषा की अलग-अलग फाइल से बृहस्पतिवार रात नौ बजे तक जारी मुख्य खबरें इस प्रकार हैं:-

नयी दिल्ली, 30 जून (भाषा) भाषा की अलग-अलग फाइल से बृहस्पतिवार रात नौ बजे तक जारी मुख्य खबरें इस प्रकार हैं:-

प्रादे138 महाराष्ट्र राज्यपाल शिंदे शपथ महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, फडणवीस ने ली उपमुख्यमंत्री पद की शपथ
मुंबई, शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, जबकि भाजपा के देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।


दि35 राष्ट्रपति चुनाव लीड नामांकन जांच नामांकन पत्रों की जांच के बाद राष्ट्रपति चुनाव में मुर्मू और सिन्हा के बीच मुकाबला नयी दिल्ली, राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन पत्रों की जांच के बाद अब राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू और विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के रूप में सिर्फ दो उम्मीदवार मुकाबले में रह गए हैं। राज्यसभा सचिवालय ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

दि77 मोदी शिंदे फडणवीस प्रधानमंत्री मोदी ने शिंदे और फडणवीस को बधाई दी
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले शिवसेना के बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे को बधाई दी और उन्हें जमीनी नेता बताते हुए उम्मीद जताई कि वह राज्य को नयी ऊंचाइयों पर ले जाने की दिशा में काम करेंगे।



वि22 चीन भारत जी20 कश्मीर जी-20 की बैठक जम्मू कश्मीर में कराने की खबरों पर चीन ने आपत्ति जताई
बीजिंग, चीन ने जी-20 के नेताओं की अगले साल होने वाली बैठक जम्मू कश्मीर में आयोजित करने की भारत की योजनाओं की खबरों पर बृहस्पतिवार को विरोध जताया और अपने करीबी सहयोगी पाकिस्तान के स्वर में स्वर मिलाते हुए कहा कि संबंधित पक्षों को मुद्दे को राजनीतिक रंग देने से बचना चाहिए।


दि66 महाराष्ट्र भाजपा कांग्रेस मोदी-शाह के नेतृत्व वाली भाजपा को हर कीमत पर चाहिए सत्ता, हो रहा है लोकतंत्र का अपमान: कांग्रेस नयी दिल्ली, कांग्रेस ने महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा प्रहार किया और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी हर कीमत पर सत्ता चाहती है तथा इसके लिए वह लोकतांत्रिक ढंग से चुनी गई सरकारों को अस्थिर कर रही है जो लोकतंत्र का अपमान है।


दि58 समुद्री सुरक्षा तीसरी लीड डोभाल डोभाल ने समुद्री सुरक्षा एजेंसियों के बीच समन्वय का आह्वान किया
नयी दिल्ली, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने हिंद महासागर में उभरती सुरक्षा चुनौतियों, बढ़ती प्रतिद्वंद्विता और प्रतिस्पर्धा के मद्देनजर देश की समुद्री सुरक्षा से जुड़ी सभी एजेंसियों के बीच निर्बाध समन्वय का बृहस्पतिवार को आह्वान किया।

प्रादे135 महाराष्ट्र शिवसेना बागी लीड राउत शिवसेना के बागियों को अलग होने के अपने फैसले पर ‘‘अफसोस’’ होगा : राउत
मुंबई, शिवसेना नेता संजय राउत ने बृहस्पतिवार को कहा कि बागियों ने स्वयं अपना रास्ता चुना है और उन्हें अपने फैसले पर ‘‘अफसोस’’ होगा। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि शिवसेना सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी।

अर्थ38 लीड राज्य रैंकिंग कारोबार सुगमता रैंकिंग में आंध्र प्रदेश, गुजरात समेत सात राज्य सबसे सफल प्रदेशों की सूची में शामिल
नयी दिल्ली, व्यापार सुधार कार्ययोजना-2020 को लागू करने के मामले में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की रैंकिंग में आंध्र प्रदेश, गुजरात और तेलंगाना सबसे सफल प्रदेशों की श्रेणी के अंतर्गत शीर्ष सात में शामिल हैं।

प्रादे129 मणिपुर दूसरी लीड भूस्खलन मणिपुर में भूस्खलन के कारण आठ लोगों की मौत, 72 लापता
इंफाल, मणिपुर के नोनी जिले में एक रेलवे निर्माण स्थल पर हुए विनाशकारी भूस्खलन में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 70 से अधिक अन्य लोग लापता हो गए हैं। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।


प्रादे117 राजस्थान हत्या दूसरी लीड रैली दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में उदयपुर में रैली निकाली गई
उदयपुर, राजस्थान में उदयपुर के धान मंडी थाना क्षेत्र में दो लोगों द्वारा दर्जी कन्हैयालाल की नृशंस हत्या के विरोध में हजारों लोगों ने बृहस्पतिवार को शहर के टाउन हॉल से कलेक्ट्रेट तक मौन रैली निकाली।


वि8 संरा दर्जी प्रतिक्रिया हम सभी धर्मों का सम्मान करने का आह्वान करते हैं : संरा प्रवक्ता ने उदयपुर हत्या पर कहा
संयुक्त राष्ट्र, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने सभी धर्मों का सम्मान करने और यह सुनिश्चित करने का आह्वान किया है कि विभिन्न समुदाय दुनियाभर में सौहार्दपूर्ण और शांतिपूर्ण माहौल में रह सकें। उनके प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने उदयपुर में एक दर्जी की नृशंस हत्या के बाद राजस्थान में पैदा हुए साम्प्रदायिक तनाव के बीच यह टिप्पणी की।


खेल23 खेल विम्बलडन सानिया सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार विम्बलडन के पहले दौर से बाहर
विम्बलडन, भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा अपने आखिरी विम्बलडन में चेक गणराज्य की लूसी राडेका के साथ पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गई ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!