शाम छह बजे के मुख्य समाचार

Edited By PTI News Agency,Updated: 07 Jul, 2022 06:25 PM

pti state story

नयी दिल्ली, सात जुलाई (भाषा) बृहस्पतिवार को शाम छह बजे तक भाषा की विभिन्न फाइल से जारी देश और दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

नयी दिल्ली, सात जुलाई (भाषा) बृहस्पतिवार को शाम छह बजे तक भाषा की विभिन्न फाइल से जारी देश और दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:
प्रादे79 मोदी उप्र रैली प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी में 1774 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया
वाराणसी (उत्तर प्रदेश): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बृहस्पतिवार को 1,774 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि योजनाओं का लाभ समाज के सभी वर्गों को मिले तभी विकास 'संवेदनशील' होता है।

दि48 कांग्रेस लीड किसान एमएसपी पर तत्काल समिति गठित हो, ‘अनाज संकट’ पर श्वेत पत्र लाया जाए: कांग्रेस
नयी दिल्ली: कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार पर तीनों कृषि कानूनों को पिछले दरवाजे से फिर से लाने की कोशिश करने का आरोप लगाया और सरकार से यह आग्रह भी किया कि संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) से किए गए वादे के मुताबिक न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर तत्काल समिति गठित की जाए और देश में चल रहे ‘अनाज संकट’ पर श्वेत पत्र लाया जाए।


वि26 ब्रिटेन जॉनसन लीड इस्तीफा बोरिस जॉनसन इस्तीफा देने के लिए राजी, पार्टी का नया नेता चुने जाने तक प्रधानमंत्री पद पर बने रहेंगे
लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आखिरकार कंजरवेटिव पार्टी (टोरी) के नेता के तौर पर इस्तीफा देने के लिए बृहस्पतिवार को सहमत हो गए, जिसके साथ देश में एक अभूतपूर्व राजनीतिक संकट का अंत हो गया। अब पार्टी के नये नेता का चुनाव होगा, जो नये प्रधानमंत्री होंगे।
दि28 चीन भारत तीसरी लीड जयशंकर वांग जयशंकर ने चीनी विदेश मंत्री के साथ बैठक में सभी लंबित मुद्दों के शीघ्र समाधान की जरूरत बतायी नयी दिल्ली: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बृहस्पतिवार को अपने चीनी समकक्ष वांग यी को पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर सभी लंबित मुद्दों के शीघ्र समाधान की आवश्यकता से अवगत कराया और कहा कि द्विपक्षीय संबंध परस्पर सम्मान, परस्पर संवेदनशीलता और परस्पर हितों पर आधारित होने चाहिए।


दि45 काली मणिमेकलाई इस समय कहीं भी सुरक्षित महसूस नहीं करती, ‘‘काली’’ पर विवाद के बीच मणिमेकलाई ने कहा
नयी दिल्ली: अपनी डाक्यूमेंट्री ‘‘काली’’ को लेकर उत्पन्न विवाद के बीच फिल्मकार लीना मणिमेकलाई ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह ‘इस समय कहीं भी’ सुरक्षित महसूस नहीं करती हैं।


प्रादे71 महाराष्ट्र लीड शिंदे सचिवालय
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ‘मंत्रालय’ में संभाला कार्यभार
मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बृहस्पतिवार को राज्य सचिवालय (मंत्रालय) में आधिकारिक रूप से अपना पदभार संभाल लिया।


प्रादे29 पंजाब मुख्यमंत्री लीड विवाह शादी के बंधन में बंधे पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान


चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान बृहस्पतिवार को यहां अपने आवास पर एक निजी समारोह में डॉक्टर गुरप्रीत कौर के साथ विवाह के बंधन में बंध गए।

वि31 चीन दलाई लामा प्रतिक्रिया चीन ने दलाई लामा को उनके जन्मदिन पर बधाई देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना की


बीजिंग: चीन ने तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा को उनके 87वें जन्मदिन पर बधाई देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि भारत को चीन के आंतरिक मामलों में दखल देने से परहेज करते हुए तिब्बत से जुड़े मुद्दों का इस्तेमाल बंद कर देना चाहिए।


अर्थ45 वित्त मंत्रालय-राज्य चालू वित्त वर्ष में राज्यों को पूंजीगत खर्च के लिए 80,000 करोड़ रुपये का ब्याज-मुक्त ऋण देगा केंद्र
नयी दिल्ली: केंद्र सरकार चालू वित्त वर्ष में राज्यों को पूंजीगत कार्यों पर खर्च के लिए 80,000 करोड़ रुपये का ब्याज-मुक्त ऋण देगी।
अर्थ50 लीड शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन तेजी, सेंसेक्स 427 अंक चढ़ा, निफ्टी 16,000 अंक के पार
मुंबई:वैश्विक बाजारों में तेजी के बीच घरेलू शेयर बाजार बृहस्पतिवार को लगातार दूसरे दिन लाभ में रहा और बीएसई सेंसेक्स 427 अंक से अधिक की बढ़त के साथ बंद हुआ। उपभोग, धातु तथा बैंक शेयरों में मजबूत लिवाली से बाजार को समर्थन मिला।


खेल8 खेल विम्बलडन लीड सानिया सानिया ने मिश्रित युगल सेमीफाइनल में हार के साथ विम्बलडन से विदा ली
विम्बलडन: भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने मिश्रित युगल सेमीफाइनल में गत चैम्पियन नील कुपस्की और डेसिरे क्रॉजिक से मिली हार के साथ विम्बलडन से विदा ली।


खेल9 खेल बैडमिंटन लीड भारत सिंधू, प्रणय मलेशिया मास्टर्स क्वार्टर फाइनल में
कुआलालंपुर: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता भारतीय बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधू और एच एस प्रणय मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।


द कन्वरसेशन की खबर:

वि25 गर्मी मानव शरीर तापमान और आर्द्रता के संयोजन से बढ़ रहा ‘गर्म हवाओं’ का खतरा (डब्ल्यू लैरी केनी, डेनिएल वेकेलियो, रेचेल कोटल और एस टोनी वुल्फ--पेन स्टेट विश्वविद्यालय) हैरिसबर्ग (अमेरिका): जलवायु परिवर्तन के साथ ही गर्म हवाओं (हीट वेव) का खतरा बढ़ता जा रहा है। हीट वेव अब ज्यादा समय तक रहती है, बार-बार आती है और पहले से अधिक गर्म है। बहुत से लोग यह सवाल करते हैं कि “युवा और स्वस्थ वयस्कों की दैनिक गतिविधियों और कामकाज के लिए बेहद गर्मी की स्थिति कब पैदा होती है?”


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!