साल 2016 मूलांक “9” वालों की लव और मैरिड लाइफ के लिए घातक

Edited By ,Updated: 30 Dec, 2015 12:33 PM

radix 9

अंकशास्त्र में मूलांक “9” को मंगल का अंक माना जाता है। मूलांक “9” को क्रोध, तेजस्वता, उग्रता, युद्ध, संगठन शक्ति, अग्नि, रक्तपात, दुर्घटना का प्रतीक माना जाता है। अंकशास्त्र के सिद्धांतानुसार जिन लोगों की जन्म तारीख 9, 18 अथवा 27 है उनका मूलांक “9”...

अंकशास्त्र में मूलांक “9” को मंगल का अंक माना जाता है। मूलांक “9” को क्रोध, तेजस्वता, उग्रता, युद्ध, संगठन शक्ति, अग्नि, रक्तपात, दुर्घटना का प्रतीक माना जाता है। अंकशास्त्र के सिद्धांतानुसार जिन लोगों की जन्म तारीख 9, 18 अथवा 27 है उनका मूलांक “9” है। साल 2016 का तत्व अंक "7" है और समग्र अंक "9" है और इस लिहाज से साल 2016 केतू व मंगल प्रधान है। अंक ज्योतिष के अनुसार दिनांक 01.01.16 को रात्रि 12 की कुंडली के अनुसार केतू उच्च राशि मीन में और मंगल शुक्र की राशि तुला में गोचर कर रहे हैं। साल 2016 में आपके मूलांक स्वामी मंगल का केतू से षडाष्टक संबंध बन रहा है। अंकशास्त्र की अष्टमंगलम तकनीक अनुसार साल 2016 में मूलांक "9" के स्वयं से श्रेष्ठ व मूलांक "7" से मित्रता रहेगी। अंकों के नैसर्गिक चक्र से मंगल की केतू से मित्रता रहेगी। ज्योतिष मैत्री सारिणी अनुसार केतू व मंगल में मैत्री संबंध रहेंगे परंतु इस साल मंगल व केतू के बीच षडाष्टक योग बन रहा है। आएं जानते हैं साल 2016 मूलांक “9” हेतु कैसा रहने जा रहा है।

लाइफ: आप तेजस्वी व उग्र स्वभाव के व्यक्ति हैं। आपका उग्र व चंचल प्रकृति का स्वभाव आपकी समस्याओं का मूल कारण हैं। आप आत्यधिक गुस्सैल हैं और साल 2016 में आपके इसी स्वभाव के कारण कुछ लोग आपके विरोधी तथा दुश्मन भी बन जाएंगे। वैसे साल 2016 में आपका जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। स्वास्थ्य के लिहाज़ से आपको साल 2016 में अत्यधिक अलर्ट रहने की जरुरत है। हैल्थ में लापरवाही न करें और अपने खान-पान का पूरा ध्यान रखें। बेकार की चिंता छोड़े और मस्त रहें। इस साल अपने परिवार को समय दें इससे आप तनावमुक्त व स्वास्थ्य रहेंगे। साल 2016 में अपने सामर्थ्य अनुसार दान-पुण्य भी करें इससे आपका मन भी शांत रहेगा। नित्य योग व मैडिटेशन के साथ ईश्वर पर ध्यान केंद्रित करें। 
 
सक्सेस: आप में चुनौतियों से लड़ने का अदभुत ज़ज़्बा है व इसी कारण साल 2016 में आपका जीवन दुर्घटनाओं से घिरा रहेगा पर साल 2016 कई मामलात में आपके लिए बेहतर भी रहेगा अतः इस साल का आप भरपूर फायदा उठाएं क्योंकि साल 2016 आपको कई बहुत अच्छे मौके भी देगा। इस साल सर्विसमैन बहुत अच्छा काम कर पाएंगे तथा नयी व बेहतर नौकरी भी मिल सकती हैं। बिज़नेसमैन इस साल नया व्यवसाय भी शुरू कर पाएंगे। आप में गजब की संगठन शक्ति है। इस साल आप किसी के अधीन काम करना पसंद नही करेंगे। पैसो के लिहाज़ से यह साल अच्छा रहेगा लेकिन बेहिसाब पैसे खर्च करने से बचें व धन का संचय करें। क्योंकि बुरे समय में पैसा ही काम आता है। कुल मिलाकर यह साल सक्सेस ज़रूर देगा। 
 
लव: आप अपने पार्टनर के प्रति पूर्णतया वफादार होते हैं परंतु आपकी अहम की भावना आपके लिए सर्वोपरि है। साल 2016 में आप कभी भी अपने लवर या पार्टनर की उपेक्षा कर सकते हैं। यह आपके लिए और आपके पार्टनर हेतु बहुत नुकसानदेह है। आप जीवन को अपने अनुसार जीने की चाह रखते हैं व पार्टनर पर भी पूर्ण नियंत्रण चाहते हैं। आपका आवेशपूर्ण व्यवहार लव लाइफ और मैरिड लाइफ के लिए घातक है। कुछ संयम बरते आप सबसे अच्छे सिद्ध हो सकते हैं। बरहाल साल 2016 में अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो इस साल आपका प्रेम रंग लाएगा। अगर आप विवाहित हैं तो पार्टनर आपको भरपूर प्रेम देगा। परिजन भी आपकी बात सुनेंगे व आपको प्यार देंगे। कुल मिलाकर प्रेम के लिहाज़ से यह साल बेहतर है।
 
आचार्य कमल नंदलाल
ईमेल: kamal.nandlal@gmail.com

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!