सनसनीखेज खुलासा: इन हथियारों की खरीददारी कर रहे हैं यूपी के नेता

Edited By ,Updated: 25 Jul, 2015 06:59 PM

article

लखनऊ क्राइम ब्रांच की टीम को लूटपाट और हथियारों की सप्लाई करने वालों को पकडऩे में बड़ी सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने शुक्रवार को हुसैनगंज इलाके में स्टेशन रोड से असलहों के जखीरा समेत पांच तस्करों को गिरफ्तार किया।

लखनऊ: लखनऊ क्राइम ब्रांच की टीम को लूटपाट और हथियारों की सप्लाई करने वालों को पकडऩे में बड़ी सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने शुक्रवार को हुसैनगंज इलाके में स्टेशन रोड से असलहों के जखीरा समेत पांच तस्करों को गिरफ्तार किया। इस तस्करों ने कई सनसनीखेज खुलासा किया है। दरअसल पुलिस ने इन बदमाशों से पूछताछ की तो सरगना ने जब इनके खरीददारों के नाम उगले तो पुलिस भी सन्न रह गई। हथियार खरीददारों में यूपी के कई बड़े नेताओं के साथ-साथ कई कारोबारियों का भी नाम है।
 
एएसपी क्राइम अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि इंसपेक्टर सत्येंद्र सिंह की टीम ने शुक्रवार सुबह वजीरगंज के गौसनगर निवासी शिवशंकर गौतम, गोलागंज के नियामत कंपाउंड के पास रहने वाले मो उमर, पूर्वी विरहाना पांडेयगंज के शरद दीप उर्फ जीतू, राहुल वैश्य उर्फ सनी व हुसैनगंज के उदयगंज नईबस्ती निवासी दीपक शर्मा को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से .32 बोर की पांच व .9एमएम की एक पिस्टल, .32 बोर का रिवॉल्वर व तमंचा, .315 बोर के चार तमंचे बरामद किए।
 
पूछताछ में खुलासा हुआ कि माल गोदाम कॉलोनी निवासी मो एजाज व मवैया निवासी रवि गौतम मध्य प्रदेश से असलहों का जखीरा लाते हैं। गिरोह के अन्य लोग असलहों के ग्राहक तलाश करके उन्हें बेचते हैं। तस्करों ने सपा के एक नेता का नाम उजागर करते हुए खुलासा किया कि कुछ दिनों पहले उसने 30 हजार में पिस्टल खरीदा था। इसी तरह हल्द्वानी के एक होटल व्यवसायी व उसके बेटे ने 70 हजार में दो पिस्टल खरीदे थे। इसके अलावा भी कई छुटभैया नेताओं व व्यापारियों के नाम उगले। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!