अपराधियों के हौसले बुलंद: CM योगी के दफ्तर के बाद अब UP सरकार का ट्विटर अकाउंट हैक, किए अजीबोगरीब पोस्ट

Edited By Anil dev, Updated: 11 Apr, 2022 01:42 PM

national news punjab kesari delhi uttar pradesh cyber criminals

उत्तर प्रदेश में साइबर अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। दो दिन पहले मुख्यमंत्री कार्यालय के ट्विटर अकाउंट को हैक करने का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि सोमवार सुबह उत्तर प्रदेश सरकार का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया।

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश में साइबर अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। दो दिन पहले मुख्यमंत्री कार्यालय के ट्विटर अकाउंट को हैक करने का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि सोमवार सुबह उत्तर प्रदेश सरकार का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया।  ट्विटर अकाउंट को हैक करने के साथ उसका डीपी बदल दिया गया और दो दर्जन से ज्यादा फर्जी ट्वीट किये गये। हालांकि ट्विटर अकाउंट को थोड़ी ही देर में तकनीकी विशेषज्ञों ने रिस्टोर कर लिया। यूपी सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @UPGovt पर अजीबोगरीब पोस्ट किए जा रहे हैं. एक के बाद एक कई ट्वीट करके कई लोगों को टैग किया गया है। 

मामले की गंभीरता से पड़ताल की जा रही है। गौरतलब है कि पिछले शनिवार को साइबर अपराधियों ने मुख्यमंत्री कार्यालय का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया था और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर वाली डीपी बदल दी थी। ट्विटर अकाउंट से 500 से अधिक फर्जी ट्वीट किये गये थे।  पिछले 48 घंटे से भी कम समय में साइबर अपराधियों ने दूसरी बार यह दुस्साहस किया है। तकनीकी विशेषज्ञों की टीम पूरे मामले की गंभीरता से पड़ताल कर रही है। अधिकारियों का दावा है कि जल्द ही दोषियों की पहचान कर उन्हे उनके किये की सजा दिलायी जायेगी। 
 

Related Story

Trending Topics

England

India

Match will be start at 08 Jul,2022 12:00 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!