एक्मे सोलर होल्डिंग्स ने आईपीओ के लिए सेबी के पास दस्तावेज जमा कराए

Edited By jyoti choudhary,Updated: 03 Jul, 2024 04:44 PM

acme solar holdings filed papers with sebi for ipo

नवीकरणीय ऊर्जा कंपनी एक्मे सोलर होल्डिंग्स लि. ने आईपीओ के जरिए 3,000 करोड़ रुपए जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास प्रारंभिक दस्तावेज जमा किए हैं। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास दाखिल आईपीओ दस्तावेजों के अनुसार, गुरुग्राम...

नई दिल्लीः नवीकरणीय ऊर्जा कंपनी एक्मे सोलर होल्डिंग्स लि. ने आईपीओ के जरिए 3,000 करोड़ रुपए जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास प्रारंभिक दस्तावेज जमा किए हैं। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास दाखिल आईपीओ दस्तावेजों के अनुसार, गुरुग्राम स्थित कंपनी के प्रस्तावित आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) में 2,000 करोड़ रुपए के नए शेयरों की पेशकश होगी। 

इसमें एक्मे क्लीनटेक सॉल्युशंस द्वारा 1,000 करोड़ रुपए मूल्य के शेयर की बिक्री पेशकश (ओएफएस) भी है। इस प्रस्ताव में पात्र कर्मचारियों के लिए आरक्षण भी है। कंपनी ‘आईपीओ-पूर्व नियोजन' के रूप में 400 करोड़ रुपए तक की प्रतिभूतियां जारी करने पर विचार कर सकती है। यदि ऐसा हो जाता है, तो नए निर्गम का आकार कम हो जाएगा। कंपनी का इरादा नए निर्गम से प्राप्त 1,500 करोड़ रुपए की राशि का उपयोग कर्ज के भुगतान में करने का है। इसके अलावा एक हिस्सा सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

एक्मे सोलर नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं का विकास, निर्माण, स्वामित्व, संचालन और रखरखाव करती है। यह केंद्र और राज्य सरकार की इकाइयों समेत विभिन्न कंपनियों को बिजली बेचकर आय जुटाती है। मार्च, 2024 तक कंपनी की परिचालन वाली 28 परियोजनाओं में से 18 आंध्र प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना में थीं। यह इसकी कुल परिचालन परियोजना क्षमता का 85 प्रतिशत है। 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!