Elon Musk की लौटी बादशाहत, फिर बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स, बेजोस को पछाड़ा

Edited By jyoti choudhary,Updated: 18 Jun, 2024 12:19 PM

elon musk s reign returns he becomes the world s richest man again

दुनिया के अरबपतियों में एलन मस्क की बादशाहत एक बार फिर कायम हो गई है। सोमवार को मस्क अमेजन के पूर्व सीईओ जेफ बेजोस को पछाड़ कर पहले पायदान पर फिर से काबिज हो गए हैं। उनकी संपत्ति में सोमवार को 6.7 अरब डॉलर का इजाफा हुआ और अब वह 210 अरब डॉलर के साथ...

बिजनेस डेस्कः दुनिया के अरबपतियों में एलन मस्क की बादशाहत एक बार फिर कायम हो गई है। सोमवार को मस्क अमेजन के पूर्व सीईओ जेफ बेजोस को पछाड़ कर पहले पायदान पर फिर से काबिज हो गए हैं। उनकी संपत्ति में सोमवार को 6.7 अरब डॉलर का इजाफा हुआ और अब वह 210 अरब डॉलर के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। दूसरे नंबर पर खिसके जेफ बेजोस के पास 207 अरब डॉलर का नेटवर्थ है। बर्नार्ड अर्नाल्ट तीसरे नंबर पर हैं।

PunjabKesari

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स में मुकेश अंबानी 13वें और गौतम अडानी 14वें स्थान पर हैं। अंबानी के पास 113 और अडानी के पास 107 अरब डॉलर की संपत्ति है। सोमवार को भारतीय शेयर बाजार बंद रहे, जिससे अडानी-अंबानी के नेटवर्थ में कोई बदलाव नहीं हुआ। जबकि, अमेरिकी शेयर मार्केट हरे निशान पर बंद हुए। ट्रेडिंग के दौरान मस्क की कंपनी टेस्ला के शेयरों में 5.30 फीसदी की उछाल दर्ज की गई। इसका असर उनके नेटवर्थ पर पड़ा और उन्होंने अपना खोया हुआ रुतबा हासिल कर लिया। हालांकि, इस साल कमाई के मामले में एलन मस्क सबसे बड़े लूजर हैं। इस साल उन्होंने दुनिया के अरबपतियों में सबसे अधिक 18.9 अरब डॉलर की संपत्ति गंवाई है।

PunjabKesari

टॉप-10 अरबपतियों में मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग 180 अरब डॉलर के साथ चौथे स्थान पर हैं। पांचवें स्थान पर लैरी पेज हैं, जिनके पास 158 अरब डॉलर का नेटवर्थ है। कभी दुनिया के सबसे अमीर शख्स रह चुके बिल गेट्स ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में छठे नंबर पर हैं। इनके पास 157 अरब डॉलर की संपत्ति है।

PunjabKesari

स्टीव बाल्मर 154 अरब डॉलर के साथ सातवें और लैरी एलिसन 153 अरब डॉलर के नेटवर्थ के साथ आठवें स्थान पर हैं। इनकी संपत्ति में सोमवार को 3.03 अरब डॉलर का इजाफा हुआ। नौवें स्थान पर काबिज सर्गी ब्रिन के पास 148 अरब डॉलर की संपत्ति है। दसवें पायदान पर काबिज वॉरेन बफेट के पास अभी 125 अरब डॉलर की संपत्ति है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!