निवेशकों के लिए मौका, अगले हफ्ते इस शराब की कंपनी के IPO में लगा पाएंगे पैसा

Edited By jyoti choudhary,Updated: 22 Jun, 2024 04:31 PM

opportunity for investors you will be able to invest in the ipo of this

आईपीओ में निवेश करने वाले निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। अगले हफ्ते 9 आईपीओ में पैसा लगाने का मौका मिलेगा। इनमें दो मेन बोर्ड आईपीओ और 7 एमएसएमई आईपीओ होंगे। आपको बता दें कि मेनबोर्ड सेगमेंट में एलाइड ब्लेंडर्स और व्रज आयरन एंड स्टील के आईपीओ...

नई दिल्लीः आईपीओ में निवेश करने वाले निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। अगले हफ्ते 9 आईपीओ में पैसा लगाने का मौका मिलेगा। इनमें दो मेन बोर्ड आईपीओ और 7 एमएसएमई आईपीओ होंगे। आपको बता दें कि मेनबोर्ड सेगमेंट में एलाइड ब्लेंडर्स और व्रज आयरन एंड स्टील के आईपीओ खुलेंगे। एसएमई सेगमेंट में, अगले सप्ताह कुल सात इश्यू सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेंगे। नए आईपीओ के अलावा, बाजार में 11 नई लिस्टिंग होंगी, जिनमें स्टेनली लाइफस्टाइल, डीईई डेवलपमेंट इंजीनियर्स और एक्मे फिनट्रेड शामिल हैं।

एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स आईपीओ 

ऑफिसर्स चॉइस व्हिस्की बनाने वाली कंपनी एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स ने अपने 1,500 करोड़ रुपए के आईपीओ के लिए 267-281 रुपए प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है, जो 25 जून को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। शुरुआती शेयर-बिक्री 27 जून को बंद होगी। मुंबई स्थित कंपनी के आईपीओ में 1,000 करोड़ रुपए के नए इक्विटी इश्यू और प्रमोटरों द्वारा 500 करोड़ रुपए का ऑफर-फॉर-सेल (ओएफएस) शामिल है। ओएफएस के हिस्से के रूप में, बीना किशोर छाबड़िया, रेशम छाबड़िया जीतेंद्र हेमदेव और नीशा किशोर छाबड़िया शेयर बेचेंगे। नए निर्गम से प्राप्त 720 करोड़ रुपए की राशि का उपयोग ऋण के भुगतान के लिए किया जाएगा। इसके अलावा, एक हिस्सा सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जाएगा।

क्या करती है कंपनी?

एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स ने 1988 में फ्लैगशिप ब्रांड ऑफिसर्स चॉइस व्हिस्की के लॉन्च के साथ अपनी यात्रा शुरू की थी। यह कंपनी भारत और विदेशों में मादक पेय पदार्थों के निर्माण, विपणन और बिक्री में लगा हुआ है। फर्म के उत्पाद पोर्टफोलियो में व्हिस्की, ब्रांडी, रम और वोदका में IMFL के कई ब्रांड शामिल हैं।

व्रज आयरन एंड स्टील

व्रज आयरन एंड स्टील का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 26 जून को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 28 जून को बंद होगा। कंपनी ने 195-207 रुपए प्रति इक्विटी शेयर के मूल्य बैंड की घोषणा की है। कंपनी ने बिलासपुर प्लांट में परियोजना के विस्तार के लिए अपनी पूंजीगत व्यय आवश्यकता के लिए निवल आय का उपयोग करने का प्रस्ताव दिया है, जो अनुमानित 164.50 करोड़ रुपए है और शेष राशि सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य के लिए है।

SME IPO

एसएमई सेगमेंट में अगले सप्ताह सात आईपीओ लॉन्च होने वाले हैं। ये हैं विसामन ग्लोबल सेल्स, मेसन इंफ्राटेक, स्लीवन प्लाईबोर्ड, शिवालिक पावर कंट्रोल, पेट्रो कार्बन एंड केमिकल्स, डिवाइन पावर और अकीको ग्लोबल सर्विसेज। 24 जून को विसामन ग्लोबल सेल्स, मेसन इंफ्राटेक, स्लीवन प्लाईबोर्ड और शिवालिक पावर कंट्रोल के इश्यू सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेंगे, जबकि बाकी 25 जून से शुरू होंगे। पेट्रो कार्बन का 113 करोड़ रुपए का आईपीओ सबसे बड़ा है, जिसके ठीक बाद शिवालिक पावर कंट्रोल का इश्यू है, जो करीब 64 करोड़ रुपए जुटाने की योजना है। 

Related Story

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!