सुरक्षा समूह ने जेपी इंफ्राटेक लिमिटेड में डाली 125 करोड़ रुपए की इक्विटी पूंजी

Edited By jyoti choudhary,Updated: 12 Jun, 2024 02:15 PM

suraksha group infuses rs125 crore equity capital in jaypee infratech ltd

सुरक्षा समूह ने जेपी इंफ्राटेक लिमिटेड में 125 करोड़ रुपए की इक्विटी पूंजी डाली है। सुरक्षा समूह ने जेपी इंफ्राटेक लिमिटेड को दिवाला प्रक्रिया के जरिए अधिग्रहित किया है। उसने यह निवेश बैंकों के बकाये का निपटान करने और दिल्ली-एनसीआर में करीब 20,000...

नई दिल्लीः सुरक्षा समूह ने जेपी इंफ्राटेक लिमिटेड में 125 करोड़ रुपए की इक्विटी पूंजी डाली है। सुरक्षा समूह ने जेपी इंफ्राटेक लिमिटेड को दिवाला प्रक्रिया के जरिए अधिग्रहित किया है। उसने यह निवेश बैंकों के बकाये का निपटान करने और दिल्ली-एनसीआर में करीब 20,000 अधूरे फ्लैट का निर्माण पूरा करने की अपनी समाधान योजना के तहत किया है। सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा समूह ने जेआईएल में 125 करोड़ रुपए का इक्विटी पूंजी डाली है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा समूह जल्द ही निर्माण प्रक्रिया शुरू कर देगा। साथ ही तय समय के अनुसार यीडा (वाईईआईडीए) को भुगतान भी शुरू कर देगा। 

राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय अधिकरण (एनसीएलएटी) ने 24 मई को जेपी इन्फ्राटेक लिमिटेड (जेआईएल) का अधिग्रहण करने के लिए सुरक्षा रियल्टी की तरफ से लगाई बोली को बरकरार रखा था। इसके साथ ही इसे किसानों को मुआवजे के रूप में यमुना यीडा को 1,334 करोड़ रुपए का भुगतान करने का निर्देश भी दिया था। इसके पहले मार्च 2023 में राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने दिवाला प्रक्रिया पर मुहर लगाई थी। 

एनसीएलटी ने जेआईएल को खरीदने के लिए सुरक्षा समूह की तरफ से लगाई बोली को मंजूरी दे दी थी। यीडा सहित कई पक्षों ने एनसीएलटी के आदेश को चुनौती देते हुए एनसीएलएटी में याचिका दायर की थी। यीडा ने किसानों के मुआवजे के रूप में लगभग 1,700 करोड़ रुपए का दावा किया था। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!