'देखा तेनु' गाने की सफलता पर अज़ीम दयानी ने जाहिर की खुशी

Updated: 12 Jun, 2024 02:41 PM

azim dayani expressed happiness on the success of the song  dekha tenu

धर्मा प्रोडक्शंस के म्यूज़िक सुपरवाइज़र अज़ीम दयानी ने राजकुमार राव और जान्हवी कपूर की फ़िल्म मिस्टर एंड मिसेज माही के लिए 'कभी खुशी कभी ग़म' के 'देखा तेनु पहली पहली बार वे' का एक नया और खूबसूरत संस्करण पेश करके यह उपलब्धि हासिल की।

नई दिल्ली। एक मशहूर गाने को फिर से बनाना आसान काम नहीं है और इसे मूल गाने जितना या उससे भी ज़्यादा वायरल बनाना एक बहुत बड़ी चुनौती है। लेकिन धर्मा प्रोडक्शंस के म्यूज़िक सुपरवाइज़र अज़ीम दयानी ने राजकुमार राव और जान्हवी कपूर की फ़िल्म मिस्टर एंड मिसेज माही के लिए 'कभी खुशी कभी ग़म' के 'देखा तेनु पहली पहली बार वे' का एक नया और खूबसूरत संस्करण पेश करके यह उपलब्धि हासिल की।

 

जैसे ही गाना रिलीज़ हुआ, दर्शकों में पुरानी यादें ताज़ा हो गईं और उन्होंने मोहम्मद फ़ैज़ द्वारा गाए गए इस भावपूर्ण रीक्रिएशन को खूब पसंद किया। यह गाना सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें आम लोगों से लेकर आलिया भट्ट जैसी मशहूर हस्तियों तक ने अपने-अपने अंदाज़ में इस गाने पर इंस्टाग्राम रील बनाए हैं।

 

अज़ीम इस गाने को मिली सफलता देखकर हैरान हैं। "जब भी आप किसी क्लासिक चीज़ को नए तरीके से इस्तेमाल करते हैं, तो हमेशा यह डर बना रहता है कि इसे कैसे लिया जाएगा, लेकिन देखा तेनु को जो प्यार मिला है और मिल रहा है, उससे हमें वह मान्यता मिलती है जिसकी हमें गाने पर अपने काम के लिए ज़रूरत है। यह देखना मज़ेदार है कि कैसे देश के लोग इसे अपने तरीके से पेश कर रहे हैं और अपने प्यार को व्यक्त करने के लिए गाने की अपनी तरह से व्याख्या कर रहे हैं। यह गाना प्यार के बारे में है और जिस प्यार से इसे प्राप्त किया गया है, वह बहुत ही अभिभूत करने वाला है," वे कहते हैं।

 

गाना बनाने की अपनी प्रक्रिया के बारे में बात करते हुए, अज़ीम ने कहा, "हम सभी शावा शावा पर नाचते हुए बड़े हुए हैं, और इसका यह खास हिस्सा हमेशा आपको इसकी धुन से मंत्रमुग्ध कर देता है। इसलिए, इस गाने को बनाने का विचार एक प्रशंसक की ओर से एक श्रद्धांजलि थी और इसमें अपना योगदान देना था।"

 

संगीत पर्यवेक्षक ने खुलासा किया कि जानी इस गाने का कवर बनाने के विचार के साथ उनके पास आए थे। "मैंने उनसे कहा कि सिर्फ़ चार लाइन के बजाय, चलो एक पूरा गाना बनाते हैं। हालाँकि वह शुरू में थोड़ा डरे हुए थे, मैंने बस इतना कहा कि चलो ईमानदारी से इसे एक श्रद्धांजलि के रूप में बनाते हैं। फिर वह मेरी बात से सहमत हो गए," उन्होंने साझा किया, उन्होंने आगे कहा कि उन्हें इसे गाने के लिए एक नई मासूम आवाज़ चाहिए थी। "जब फ़ैज़ ने गाने को डब किया, तो हमें लगा कि हमें इस युवा प्रतिभा का समर्थन करना चाहिए क्योंकि उनके गायन में बहुत भावनाएँ हैं।"

 

अज़ीम ने बताया कि रिकॉर्ड किए गए सैंपल को भेजने के बजाय, टीम ने रिकॉर्ड की गई आवाज़ के साथ गिटार पर करण जौहर के सामने लाइव गाना बजाया। "जैसे ही उन्होंने गाना सुना, उन्हें तुरंत इससे प्यार हो गया, और इससे हमें वह मान्यता मिली जिसकी हमें ज़रूरत थी," उन्होंने कहा।

 

देखा तेनु स्पॉटिफ़ाई इंडिया चार्ट में नंबर 2 पर ट्रेंड कर रहा है, जो इसकी लोकप्रियता को दर्शाता है। इतना ही नहीं, बल्कि मिस्टर और मिसेज माही के और भी गाने- रोया जब तू, जुनून है, तू है तो, अगर तुम हो और अन्य, श्रोताओं से बहुत प्यार पा रहे हैं और अज़ीम इसके लिए बहुत आभारी हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!