Review: 'क्यूबिकल्स 3' में देखने को मिलेंगे बड़े बदलाव, इस बार ये चुनौतियां करेंगी पीयूष का पीछा

Edited By Varsha Yadav,Updated: 05 Jan, 2024 03:54 PM

big changes will be seen in cubicles 3

यहां पढ़ें कैसी है क्यूबिकल्स 3

वेब सीरीज-  क्यूबिकल्स 3 (Cubicles season 3)
निर्माता-  अरुणाभ कुमार  (Arunabh Kumar)
निर्देशक- दिव्यांशु मल्होत्रा (Divyanshu Malhotra)
स्टारकास्ट- अभिषेक चौहान ( Abhishek chauhan), आयुषी गुप्ता (Ayushi gupta), बद्री चव्हाण (Badri chavan), निकेतन शर्मा (Niketan sharma) 
OTT- सोनी लिव
रेटिंग- 3.5

क्यूबिकल्स 3: टीवीएफ की मशहूर वेब सीरीज 'क्यूबिकल्स' ने अपने तीसरे सीजन के साथ एक बार फिर दस्तक दे दी है। नए सीजन में दर्शकों को पीयूष प्रजापति (अभिषेक चौहान) की कहानी रोमांच और कुछ नए उतार-चढ़ाव के साथ दिखाई देगी। जिन दर्शकों ने क्यूबिकल्स के इससे पहले के सीजन देखे हैं वो खुद को इससे ज्यादा रिलेट कर पाएंगे। इस बार सीरीज में कुछ नए चेहरे और किरदार भी नजर आए हैं। वहीं अब आपको पीयूष प्रजापति (अभिषेक चौहान) एक नई भूमिका में नजर आएंगे, जो अपने ही दोस्तों और साथियों के टीम लीडर बन गए हैं। दिव्यांशु मल्होत्रा द्वारा निर्देशित इस सीरीज का नया सीजन पहले दो सीजन की कहानी से कितना अलग है, आइए जानते हैं....

कहानी
वेब सीरीज 'क्यूबिकल्स 3' पहले और दूसरे सीजन की कहानी से ही आगे बढ़ती है। जहां सीरीज का सीजन 1 पीयूष प्रजापति (अभिषेक चौहान) की पहली नौकरी और उनके क्यूबिकल जीवन के बारे में था, तो वहीं सीजन 2 में अलग-अलग किरदारों की कहानियां बताई गईं थीं। अब क्यूबिकल के तीसरे सीजन में काफी सारी चीजें बदल गई हैं। विक्रम (निमत कपूर) पीयूष प्रजापति (अभिषेक चौहान) और उसकी टीम (सुनैना (आयुषी गुप्ता, गौतम (बद्री चव्हाण ) शेट्टी (निकेतन शर्मा) को एक प्रोजक्ट पूरा करने को देते हैं और पीयूष से उम्मीद करते हैं कि वह एक जिम्मेदार टीम लीड बनकर तय सीमा में प्रोजेक्ट को पूरा करके देंगे और पीयूष भी इस नई जिम्मेदारी के लिए मान भी जाता है। जब वह इस नए प्रोजेक्ट के बारे में अपनी टीम को बताता है तो वह सब उसपर भड़क जाते हैं क्योंकि इतना बड़ा फैसला लेने से पहले उसने किसी की सहमति नहीं ली। 

बस यहीं से टीम लीड के रुप में पीयूष के लिए चुनौतियां खड़ी होना शुरु हो जाती हैं। वह अपनी टीम की आसानी के लिए नेहा केलकर (केतकी कुलकर्णी) की हायरिंग भी करता है। लेकिन उसकी कोई प्लानिंग, कोई कोशिश काम नहीं आती  है, और समय के साथ पीयूष और टीम के बीच मतभेद बढ़ने लगते हैं। पूरी सीरीज में आप पीयूष को खुद को एक अच्छा टीम लीड साबित करने की उलझन में फंसा हुआ पाएंगे। अब पीयूष अपनी दोस्ती और काम के प्रेशर को किस तरह संभालेगा? क्या फिर से उसकी सभी के साथ पहले जैसी दोस्ती हो पाएगी?  ये जानने के लिए आपको यह पूरा सीजन देखना होगा।


एक्टिंग
क्यूबिकल्स 3 में अभिषेक चौहान, बद्री चव्हाण, आयुषी गुप्ता, निकेतन शर्मा, केतकी कुलकर्णी, निमित कपूर, खुशबू बैद, शिवांकित सिंह परिहार, अर्नव भसीन, प्रतीश मेहता प्रमुख भूमिकाओं में हैं। पीयूष के किरदार में अभिषेक चौहान ने बेहतरीन काम किया है पहले के दो सीजन की तरह ही उनकी एक्टिंग से हर एक कॉर्पोरेट सेक्टर में काम करने वाला व्यक्ति खुद को उनसे रिलेट कर पाएगा। वहीं बाकी सभी कलाकरों की बात की जाए तो सभी ने अपने किरदारों को बखूबी निभाया है। हम कह सकते हैं कि सभी कलाकारों ने अपने-अपने किरदारों के साथ न्याय किया है।

निर्देशन
क्यूबिकल्स 3 दिव्यांशु मल्होत्रा द्वारा निर्देशित और अरुणाभ कुमार द्वारा निर्मित है। सीरीज के निर्देशन की बात करें तो सीरीज के तीसरे सीजन में भी निर्देशक ने कॉरपोरेट वर्क कल्चर में असमंजस की स्थिति, कड़वे-मीठे अनुभवों और अच्छे पहलुओं के जटिल रूप को सामने लाने का प्रयास किया है। साथ ही हंसी-मजाक के साथ दिल को छू लेने वाली दोस्ती और कॉर्पोरेट जीवन में वर्तमान संघर्ष को बेहतरीन ढंग से दिखाया गया है। वहीं,बैकग्राउंड स्कोर और टाइटल ट्रैक सहित म्युजिक वेब सीरीज में होने वाली घटनाओं का सार पेश करता है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!