Exclusive Interview: शादी के 7 साल बाद कैसे बनेगी लव स्टोरी, यह है 'वेड' की खूबसूरती :  रितेश देशमुख

Updated: 29 Aug, 2023 01:26 PM

interview with riteish deshmukh and genelia dsouza for marathi film ved

रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा की मराठी फिल्म 'वेड' को दर्शकों ने बेशुमार प्यार दिया। बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के बाद प्यार और राजनीतिक उधेड़बुन को दिखाती...

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा की मराठी फिल्म 'वेड' को दर्शकों ने बेशुमार प्यार दिया। बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के बाद प्यार और राजनीतिक उधेड़बुन को दिखाती अब यह फिल्म स्टार गोल्ड पर दस्तक देने जा रही है।  हिंदी में रिलीज होने जा रही इस फिल्म को 27 अगस्त यानी आज दर्शक देख सकेंगे। रितेश  देशमुख और जेनेलिया डिसूजा ने फिल्म से जुड़े अनुभवों को पंजाब केसरी/ नवोदय टाइम्स/जगबाणी/ हिंद समाचार के साथ खास बातचीत के दौरान साझा किया।     

Riteish Deshmukh

यह फिल्म साउथ की रीमेक है, तो इसमें उससे क्या कुछ अलग है ? 

जो साऊथ की ओरिजनल फिल्म है, वह बहुत खूबसूरत है लेकिन जब फिल्म को मराठी में बनाया तो कल्चर के तौर पर उसको थोड़ा चेंज करना पड़ा। इसमें हमने थोड़े बहुत बदलाव किए हैं, जैसे इसमें मराठी कल्चर है, बहुत सारी भावनाएं हैं और हमें एक ऐसी फिल्म बनानी थी, जो पूरे परिवार को जोड़ सके। हम हमेशा एक ऐसी प्रेम कहानी देखते हैं जो यंगर लव स्टोरी होती हैं, कॉलेज की लव स्टोरी होती हैं, इसमें दोनों हैं, लेकिन इसमें खास यह है कि शादी के 7 साल बाद लव स्टोरी कैसे बनेगी। यही इस फिल्म की खूबसूरती है।   

क्रिकेट में कितनी दिलचस्पी है?

मुझे क्रिकेट काफी ज्यादा पसंद है, मैं क्रिकेट खेलता भी हूं। जेनेलिया और बच्चों के साथ मिलकर हम सब एक साथ क्रिकेट देखते हैं। यहां तक कि मेरे बच्चों को आई.पी.एल. में बहुत इंट्रस्ट है। वह अभी सिर्फ 7 और 8 साल के हैं, लेकिन दोनों को ही जितने भी 16,17 खिलाड़ी होते हैं, सबके नाम पता रहते हैं। यहां तक कि उन्हें यह भी मालूम है कि कौन सा प्लेयर किस साल कौन सी टीम में था। किसने कितने रन बनाए। मुझे लगता है यह पैशन बहुत अच्छा है, जिसमें आपको जानना है कि क्या हो रहा है। सिर्फ क्रिकेट ही नहीं फुटबॉल में भी उनकी उतनी ही दिलचस्पी है। अभी एशिया कप और वर्ल्ड कप आ रहा है तो उनकी एक्साइटमेंट धीरे-धीरे बढ़ रही है।    

आपने जेनेलिया में इतने सालों में क्या डिस्कवर किया? 

जेनेलिया से मिले हुए मुझे 20 साल हो गए हैं और इन 20 सालों में जेनेलिया में नया कुछ नहीं आया है, लेकिन हां वह ग्रोन अप हुई है। अब यह बोलना कि आपने अपने भाई में क्या-क्या चेंज देखें, क्योंकि यह धीरे-धीरे ग्रो होते हैं। ऐसा नहीं है कि अगर मैं अपने भाई या बहन से 10 साल बाद मिला और बोलूं कि यह तो बदल गया है। यह बदलाव हमको नहीं पता चलेंगे। अगर आप उनके साथ रह रहे हों तो उनकी सारी चीजों को अडॉप्ट करते रहते हो।

आपके किरदार सत्या से आपने क्या सीखा? 

मुझे लगता है कि सत्या का जो जुनून था, वह बहुत ज्यादा था। सत्या से यह सीखने को मिला कि किसी भी चीज को शिद्दत से चाहो तो देर तक चाहना चाहिए। पर मुझे लगता है कि अगर इस फिल्म ने सत्या को कुछ सिखाया होगा वह यह है कि आपको उतना तो स्मार्ट होना चाहिए कि आप अपने लिए एक रास्ता चुन सकें।  

GENELIA 

आपने रितेश में इतने सालों में क्या बदलाव देखें? 

मुझे लगता है कि बदलाव तो हैं और होने भी चाहिए, क्योंकि आप अपनी जिंदगी के हर मोड़ पर अलग तरह के इंसान होते हो। लोगों को लगता है कि हमें एडजस्ट नहीं करना, लेकिन हर रिश्ते में चाहे फिर वह बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड हो, माता-पिता या पति-पत्नी हो, एडजस्टमेंट तो है। बस आपको उसे नेगेटिव नहीं लेना। अगर आपने उसे पॉजिटिव तरीके से देखा है तो हमेशा कोई न कोई वजह होगी अपने रिश्ते को मदद करने में।    

पहली मुलाकात में आपको रितेश कैसे लगे थे? 

यह चीफ मिनिस्टर के बेटे थे, तो मुझे लगा कि इनमें बहुत घमंड होगा। तो इससे पहले यह मुझे एटिट्यूड दिखा पाते मैंने ही इन्हें एटीट्यूड दिखा दिया था।    

आपने अपने किरदार से क्या सीखा? 

मैंने अपने किरदार से भरपूर प्यार करना सीखा। प्यार में उम्मीद बहुत ज्यादा होती है, लेकिन छावनी ने बिना किसी उम्मीद के बस प्यार करना सिखाया। बिना किसी सीमा के अपने पार्टनर को प्यार करें। 'वेड' का मतलब ही पागलपन है, इसका असली मतलब ही मैडनेस है, जो इसमें दिखाया गया है। मैं इस फिल्म को लेकर बहुत उत्साहित हूं, क्योंकि अब इसे हिंदी में डब करके दिखाया जा रहा है, जो बहुत ही सौभाग्य की बात है कि स्टार गोल्ड ने हमें यह प्लेटफॉर्म दिया। हम उम्मीद करते हैं कि जैसे दर्शकों ने सिनेमाघरों में हमें प्यार दिया, ऐसा ही टेलीविजन पर दें।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!