लोग पंजाब में शादियों में गिलास सिर पर रखकर डांस करते थे, बस वही सोचकर मैंने 'एनिमल' में डांस किया, वही स्टैप वायरल हो गया

Updated: 12 Dec, 2023 12:11 PM

just thinking about punjab i danced in animal step went viral

बॉबी देओल  फिल्म 'एनिमल' को लेकर अभिनेता बॉबी देओल ने 'पंजाब केसरी' गु्रप से की खास बातचीत

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी फिल्म 'एनिमल' के चर्चे चारों तरफ हैं। 1 दिसम्बर को रिलीज हुई यह फिल्म लगातार दस दिन से सिनेमाघरों में ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। इस फिल्म में बॉबी देओल खलनायक के रोल में नजर आए हैं। उन्होंने अबरार का रोल अदा किया है। फिल्म में रणबीर कपूर, अनिल कपूर, तृप्ति डिमरी और रश्मिका मंदाना अहम किरदारों में हैं। फिल्म ने दुनिया भर में लगभग 700 करोड़ रुपए का आंकड़ा छू लिया है। फिल्म की सफलता सहित कई मजेदार बातें बॉबी देओल ने पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स/जग बाणी/ हिंद समाचार से खास बातचीत दौरान सांझा की।     

PunjabKesari

करियर की दूसरी पारी में आपको इतना प्यार मिल रहा है, कैसा लग रहा है? 
- अपने करियर के 28 सालों में मैंने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। अब मुझे किस्मत से ज्यादा मेहनत पर विश्वास है। हम सब 'लक' के इंतजार में बैठे रहते हैं और मेहनत करना छोड़ देते हैं। सबसे खास बात है कि आपका खुद पर विश्वास होना बहुत जरूरी है। इसके बाद आप अपने काम को लेकर फोकस हो जाते हैं। मैंने अलग-अलग किरदार निभाए हैं लेकिन फिर भी अच्छे प्रोजैक्ट्स पर काम करने का मौका नहीं मिल रहा था। ओ.टी.टी. प्लेटफॉर्म ने मुझे वह मौका दिया। 'आश्रम' (ओ.टी.टी.) से लेकर 'एनिमल' तक के सफर में मैंने बहुत कुछ सीखा। लोगों ने मेरे काम को देखा और सराहा। आश्रम, लव हॉस्टल और एनिमल में लोगों ने मेरे काम की काफी तारीफ की। भैया (सनी देओल) मुझसे कहते हैं कि आश्रम तेरे लिए गदर की तरह साबित हुई। यह वैब सीरीज ओ.टी.टी. पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली वैब सीरीज में से एक है। अभी जो मोमैंट मैं महसूस कर रहा हूं वह हर एक्टर का सपना होता है क्योंकि इस  जैनरेशन ने मेरे काम को इतना नहीं देखा है।  

 

एक्टर्स पहले अपने किरदार की समयसीमा देखते हैं, आपने 'एनिमल' में इतने कम समय में भी सबको कैसे इम्प्रैस कर लिया? 
- आप अपने किरदार की समयसीमा नहीं बल्कि उसकी गहराई और अहमियत को समझिए। मैंने जितनी भी फिल्में की, उनमें मेरे साथ सिर्फ एक या दो किरदार ही रहते हैं। तो मैं उन्हीं ही तरह और किरदार भी निभाना चाहता हूं, जिन्हें करने में मुझे मजा आता है। संदीप रेड्डी वांगा जब मुझसे मिले, तभी इस फिल्म के लिए मैं अपने दिमाग में राजी हो गया था। फिर उन्होंने मुझे किरदार के बारे में बताया, जिसे बिना बोले ही दर्शकों को आकर्षित करना है। इसे निभाने के लिए मैंने अपने दिल और आत्मा से काम किया। मैंने इस किरदार को विलेन नहीं बल्कि सामान्य किरदार की तरह निभाया, जिसने अपने पिता की मौत देखी है। दूसरी तरफ वह बहुत ज्यादा रोमांटिक भी है। 

PunjabKesari

असल जिंदगी में आप जिस तरह के नहीं हैं, वैसा किरदार निभाना कितना मुश्किल है? 
- मैंने खुद को इस किरदार के लिए एक विलेन और बुरे इंसान की तरह नहीं देखा। वह पारिवारिक व्यक्ति है, सभी की केयर करता है। जब आपके करीबी को कोई नुकसान पहुंचाता है, तो हर कोई दानव बन जाता है। फिल्म में मैं जब अपने इंट्रोडक्शन गाने पर डांस करने लगा तो संदीप ने कहा कि नहीं इसमें बॉबी देओल की झलक आ रही है। फिल्म में मेरे भाई बने सौरभ ने जब डांस करके दिखाया तो मुझे अपने परिवार की याद आ गई। जब हम पंजाब में शादियों में जाते थे और पापा से मिलने आए लोग गिलास सिर पर रखकर डांस करते थे। बस वही सोचकर मैंने डांस किया और वही स्टैप वायरल हो रहा है। 

 

एक्शन सीन के लिए आपने किस तरह से तैयारी की?  
- मैंने बहुत-सी एक्शन फिल्में की हैं लेकिन उन्हें काफी समय हो गया था। ऐसे में लंदन जाने से पहले हमने मुबंई में इनकी काफी रिहर्सल की थी। जहां ये शूट हुआ था वो कोई सामान भी नहीं था, जिसे हम बीच-बीच में इस्तेमाल भी कर सकें। ऐसे में कोरियोग्राफर ने इसे काफी अच्छे से संभाला, इसके साथ जो गाना चल रहा था, वो भी बेहद इमोशनल था। पहली बार ऐसा हुआ कि एक्शन सीक्वैंस के बैकग्राऊंड में सॉन्ग चल रहा है। दो भाई जो एक-दूसरे से प्यार भी करते हैं और लड़ाई भी कर रहे हैं, जिसे गाने के साथ दिखाना काफी इमोशनल था। 

PunjabKesari

'आश्रम' और एनिमल जैसे प्रोजैक्ट्स के लिए जब आपको रोल ऑफर हुए तो आपका क्या रिएक्शन था? 
- मैं एक्साइटिड होता हूं यह सोचकर कि मुझे ऐसा किरदार निभाने के लिए मिलेगा, जिसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानता हूं। मैं सब कुछ करना काफी एंजॉय करता हू्ं। होता ये है कि जब आपको दर्शक विलेन के रोल में पसंद करते हैं, तो इंडस्ट्री में फिर आपको ऐसे ही किरदार ऑफर किए जाते हैं लेकिन संदीप रेड्डी वांगा ने सभी किरदारों से कुछ अलग करवाया है। रणबीर ने 'एनिमल' में जबरदस्त परफॉर्मैंस दी है। मैं उनका फैन हूं। सच कहूं तो मैंने जितनों के साथ काम किया रणबीर सबसे अलग हैं।

 

फिल्म के सीक्वल की बात हो रही है, जिसमें लोग आपके किरदार को वापस से देखना चाहते हैं। इस पर आपका क्या रिएक्शन है? 
- मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि लोग मुझे इतना प्यार दे रहे हैं। कभी-कभी लगता है कि यह सब एक सपना है लेकिन ये सच है। लोगों से इतना प्यार मिल रहा है, उसके लिए मैं उनका आभारी हूं। सीक्वल के बारे में तो मुझे भी नहीं पता लेकिन लोग अभी से मुझे उसमें मिस कर रहे हैं।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!