Web Series Review: सत्ता की ललक दिखाती है ‘सुल्‍तान ऑफ दिल्‍ली’

Updated: 13 Oct, 2023 02:39 PM

sultan of delhi web series review

सत्ता की ललक,  घनिष्ट दोस्‍ती और 60 के दशक की पृष्ठभूमि , वेब सीरीज ‘सुल्‍तान ऑफ दिल्‍ली’  में यह सब-कुछ है।

वेब सीरीज  : ‘सुल्‍तान ऑफ दिल्‍ली’
प्लेटफार्म  : डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार (disney+hotstar)
कास्ट : ताहिर राज भसीन (Tahir Raj Bhasin), अंजुम शर्मा (Anjum Sharma),  विनय पाठक ( Vinay Pathak), निशांत दहिया (Nishant Dahiya), अनुप्रिया गोयनका ( Anupriya Goenka), मौनी रॉय, हरलीन सेठी  और मेहरीन पीरज़ादा (Mehreen Pirzada)
निर्माता : रिलायंस एंटरटेनमेन्‍ट
निर्देशक : मिलन लुथरिया (Milan Luthariya)

Sultan of Delhi Review: सत्ता की ललक,  घनिष्ट दोस्‍ती और 60 के दशक की पृष्ठभूमि , वेब सीरीज ‘सुल्‍तान ऑफ दिल्‍ली’  में यह सब-कुछ है। सुल्‍तान ऑफ दिल्‍ली: असेंशन बाय अर्णब रे  किताब पर आधारित इस सीरीज के प्रोड्यूसर हैं रिलायंस एंटरटेनमेन्‍ट  और इसका निर्देशन किया है मिलन लुथरिया  जो इस सीरीज के माध्‍यम से  ओटीटी में निर्देशन की शुरूआत कर रहे हैं। ‘सुल्‍तान ऑफ दिल्‍ली’  13 अक्‍टूबर 2023 से  डिज़नी+ हॉटस्‍टार पर रिलीज के लिए तैयार है। 

कहानी 
‘सुल्‍तान ऑफ दिल्ली’ में 60 के दशक के प्राचीन युग को दिखाया गया है। य‍ह अर्जुन भाटिया (ताहिर राज भसीन) की कहानी है, जो दिल्‍ली के सबसे बड़े आर्म डीलर जगन सेठ (विनय पाठक) के साथ काम करता है। सत्‍ता के युद्ध में अर्जुन को बार-बार अपने आस-पास के लोगों द्वारा ली जा रही परीक्षा का सामना करना पड़ता है। अपनी महत्‍वाकांक्षाओं और सुल्‍तान ऑफ दिल्‍ली बनने के सपने के साथ अर्जुन को विजेता बनकर उभरने के लिये एक ऐसे रास्‍ते से होकर गुजरना होगा, जहां उसे कोई रोक नहीं सकता और सिर्फ प्रतिशोध से भरा हुआ है।सुल्‍तान ऑफ दिल्‍ली’  एक ऐसे सफर पर ले जाएगी  जहां जिंदगी दांव पर लगी है और जीतने के लिये सत्‍ता की जरूरत होगी। 

PunjabKesariएक्टिंग
ताहिर भसीन ने इस वेब सीरीज में अर्जुन भाटिया का  केन्‍द्रीय किरदार निभाया है ।  वेब सीरीज में जहाँ उन्होंने   शानदार एक्शन के साथ दिल जीता है वहीँ भावनत्मक पहलु भी बखूबी निभाया  है ।  इस सीरीज में ताहिर भसीन और बंगाली का किरदार निभा रहे अंजुम शर्मा की  गहरी  दोस्‍ती भी दिखाई गयी है जो  जय और वीरू की दोस्‍ती जैसी है। बंगाली का रोल  हृदयस्‍पर्शी और जटिल है लेकिन अंजुम शर्मा ने इस किरदार को बखूबी निभाया है । बंगाली एक ऐसा दोस्‍त है, जिसे निश्चित रूप से आज के जमाने में हर किसी को जरूरत है। मौनी  रॉय ने इस वेबसीरीज में  नयनतारा का किरदार निभाया है जो बाहर से बोल्‍ड और निडर है, जबकि अंदर से  नरमदिल और भावुक है। यह किरदार हमेशा प्‍यार, देखभाल और स्‍वीकार्यता की तलाश में रहता है। मौनी  रॉय देखने में जितनी सुन्दर और आकर्षक लगी हैं उतने ही शानदार ढंग से ये किरदार भी निभाया है । आर्म डीलर के रूप में जगन सेठ का किरदार निभा रहे विनय पाठक ने शानदार एक्टिंग की है । वे अनुभवी एक्टर हैं और इस किरदार में खूब जचें हैं। इन सबके आलावा निशांत दहिया , अनुप्रिया गोयनका, मौनी रॉय, हरलीन सेठी  और मेहरीन पीरज़ादा ने अपने किरदारों के साथ पूरा न्याय किया है। इन कलकारों ने अपना  100  फ़ीसदी दिया है और 60  के दशक को पूरी तरह सजीव किया है।
 
PunjabKesari

निर्देशन 
हालांकी मिलन लुथरिया ने वेब सीरीज के निर्देशन में पहली बार हाथ आजमाया है लेकिन वे अनुभवी निर्देशक हैं, और फिल्मों में वे एक सफल निर्देशक के रूप में जाने जाते हैं  ।  सुल्तान ऑफ़ दिल्ली के उम्दा निर्देशन के जरिये उन्होंने ओटीटी प्लेटफार्म पर भी अपनी  सफलता  का परचम लहराया है ।  उन्होंने सटीक निर्देशन किया है जहाँ थ्रिल को एन्ड तक बरकरार रखा गया है । कहीं भी सीरीज का स्क्रीनप्ले  ढीला  नहीं पढ़ा और एडिटिंग भी शार्प ढंग से की गयी है । 60 के दशक का रोमांच आँखों के सामने सजीव हो गया है ।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!