Review: कॉमिक बुक का सिनेमा वर्जन The Archies है दोस्ती, प्यार, रोमांस और इमोशंस की कहानी

Updated: 07 Dec, 2023 02:17 PM

the archies review in hindi

यहां पढ़ें कैसी है जोया अख्तर की "द आर्चीज"...

फिल्म: द आर्चीज (The Archies)
निर्देशक : जोया अख्तर (Zoya Akhtar)
निर्माता : जोया अख्तर (Zoya Akhtar), रीमा कागती (Reema Kagti), जॉन गोल्डवाटर (John Goldwater), शरद देवराजन (Sharad Devarajan)
स्टार कास्ट : अगस्त्य नंदा (Agastya Nanda), खुशी कपूर (Khushi Kapoor), सुहाना खान (Suhana Khan), वेदांग रैना (Vedang Raina), मिहिर आहूजा (Mihir Ahuja), अदिति सहगल (Aditi Sehgal) और युवराज मेंडा (Yuvraj Menda)
रेटिंग : 4*

The Archies: बचपन में कॉमिक बुक्स के फैंस हम सब रहे हैं। कॉमिक्स के साथ हम सबके बचपन की खूबसूरत यादें जुड़ी हैं। कॉमिक्स बुक को अगर सिनेमा के पर्दे पर उतारा जाए और वह भी पुराने ही अंदाज में तो कैसा लगेगा? जी हां, जोया अख्तर निर्देशित फिल्म 'द आर्चीज' कॉमिक बुक का ही सिनेमा वर्जन है। नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई यह फिल्म 60 के दशक के दोस्ती, प्यार, रोमांस और इमोशंस की कहानी है। फिल्म में एंग्लो-इंडियन वाइब्स बड़ी खूबसूरती से दिखती हैं।

PunjabKesari

हिल स्टेशन को बचाने की है कहानी
अगस्त्य नंदा (आर्ची) रिवरडेल नाम के हिल स्टेशन में अपने दोस्तों संग मस्ती करते अपनी जिंदगी बिता रहा है।उनके साथ है वेरोनिका (सुहाना खान), जो लंदन से पढ़कर आई अमीर बाप की इकलौती बेटी है और बिट्टी (खुशी कपूर), जो उसकी बचपन की दोस्त है, जो उसे हमेशा से चाहती है। इन तीनों के साथ हैं जगहेड (मिहिर आहूजा), डिल्टन डॉइली (युवराज मेंडा), एथल मग्स (अदिति डॉट) और रेजी मेंटल (वेदांग रैना)। आर्ची म्यूजिशियन बनना चाहता है, तो वहीं वेरोनिका अपने ब्यूटी फ्लॉन्ट करने में विश्वास रखती है।

बिट्टी आर्ची को डेट करने की कोशिश में है और आर्ची को वेरोनिका पसंद है। दूसरी तरफ वेरोनिका के पिता (अली खान) रिवरडेल के फेमस ग्रीन पार्क को बदलकर मॉल बना देना चाहते हैं। कई बदलाव रिवरडेल में हो रहे हैं, जिससे सारे बच्चे परेशान हैं क्योंकि इसकी वजह से वेरोनिका के पिता हैं। ऐसे में सभी ने उससे भी दुश्मनी मोल ले ली लेकिन आखिर में जीत दोस्ती की ही होती है। वेरोनिका अपने पिता के खिलाफ जाकर अपने सभी दोस्तों का साथ देती है और हिल स्टेशन को बचाने के लिए सभी मिलकर कोशिश करते हैं। कुल मिलाकर यह स्कूली दोस्तों के ग्रुप की स्टोरी है, जिसमें कॉमेडी के अलावा खट्टे-मीठे उतार-चढ़ाव भी देखने को मिल रहे हैं।

PunjabKesari

एक्टिंग : कई स्टार किड्स का डेब्यू, सुहाना और खुशी ने किया प्रभावित 
जोया अख्तर ने पहली बार अपनी किसी फिल्म में बॉलीवुड के यंग टैलेंट को उतारा है। इस फिल्म से एक साथ कई स्टार किड्स ने डेब्यू किया है। शाहरुख खान की लाडली सुहाना खान, जाह्नवी कपूर की बहन खुशी कपूर और अमिताभ बच्चन के नाती अगस्त्य नंदा ने 'द आर्चीज' से अपने-अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की है। स्टार किड्स की परफॉर्मेंस भी काफी शानदार रही है। सुहाना और खुशी ने अपनी एक्टिंग से खासा प्रभावित किया है। इसके अलावा फिल्म में विनय पाठक और अली खान ने भी अपने किरादरों को बखूबी निभाया है। 

PunjabKesari

निर्देशन : नए टैलेंट को साधने में कामयाब रहीं जोया अख्तर
जोया अख्तर ने फेमस कॉमिक सीरीज को बनाने में बहुत मेहनत की है और कहानी को बहुत अच्छे से प्रजेंट किया है। 'गली बॉय', 'जिंदगी न मिलेगी दोबारा' और 'तलाश' जैसी अपनी फिल्मों में बॉलीवुड के मंझे हुए कलाकारों के साथ काम करने वाली जोया पहली बार बिल्कुल नए टैलेंट के साथ आई हैं। हालांकि वह अपने निर्देशन के जादू से बॉलीवुड के नए टैलेंट को साधने में कामयाब रही हैं। रिवरडेल हिल स्टेशन, रेट्रो कारें और एंग्लो इंडियन वाइब्स फिल्म को और ज्यादा रियलिस्टिक बनाती हैं। कुल मिलाकर  'द आर्चीज' यंग ऑडियंस को खासी पसंद आएगी। मूवी के दो गाने 'सुनो' और 'वा-वा व्रूम' भी उन्हें पसंद आएंगे।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!