अग्निपथ योजना सेना ही नहीं बल्कि देश के लिए है घातक : अभय सिंह चौटाला

Edited By Archna Sethi, Updated: 20 Jun, 2022 07:04 PM

agneepath scheme is dangerous not only for the army but also for the country

इनेलो पार्टी अग्रिपथ योजना को वापिस लेने के लिए महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेगी

चंडीगढ़, (अर्चना सेठी): इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि केंद्र सरकार युवाओं पर अग्निपथ योजना थोपने के बजाय उनकी सेना में स्थायी भर्ती करे तभी इस समस्या का समाधान हो सकता है। अग्निपथ योजना भारतीय सेना ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए घातक है। देश के युवाओं में लगातार असंतोष बढ़ता जा रहा है और अग्निपथ योजना के खिलाफ अपना रोष जताने के लिए प्रदर्शन करने पर मजबूर हैं। भाजपा सरकार बजाय समस्या का समाधान निकालने के शांतिपूर्वक प्रर्दशन कर रहे युवाओं के खिलाफ मुकदमे दर्ज कर उनके भविष्य को खत्म कर रही है। इनेलो पार्टी अग्रिपथ योजना को वापिस लेने के लिए महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेगी जिसके लिए राज्यपाल को पत्र लिखकर समय मांगा गया है।

 

 

भाजपा के केंद्रीय मंत्री द्वारा देश के युवाओं के लिए इस्तेमाल की गई भाषा बेहद निंदनीय हैं जिसमें वो कह रहे हैं कि ‘‘योजना अच्छी नहीं लगी तो मत आओ, क्या हमने बोला है कि आपको फौज में लेंगे?’’। भाजपा के केंद्रीय मंत्री शायद भूल गए हैं कि इन्हीं युवाओं के वोट हासिल कर वो सांसद और मंत्री बने हैं। ऐसा लगता है कि भाजपा के नेताओं का घमंड सिर चढ़ कर बोल रहा है, आने वाले समय में यही युवा वोट की चोट देकर भाजपा को सबक सिखाएंगे।

 

 

देश की आम जनता आज महंगाई और बेरोजगारी रूपी चक्की के दो पाटों के बीच में पिस रही है लेकिन देश और प्रदेश की सरकार उन्हें किसी भी प्रकार की राहत देने में नाकाम सिद्ध हुई है। उल्टा केंद्र की भाजपा सरकार जो भी कानून लेकर आई है वो सभी पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए ला रही है। कृषि कानूनों को भी किसानों पर थोपा गया था जिसका किसानों ने जबरदस्त विरोध किया उसके बाद कृषि कानूनों को वापिस लेना पड़ा था। अग्निपथ योजना को भी भाजपा सरकार को वापिस लेना पड़ेगा।

Related Story

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!