पूरे होशोहवास में करोड़पति ने 9.5 करोड़ के बंगले में लगा दी आग, हैरतअंगेज कारनामा देख भौचक्के रह गए लोग

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 02 Jul, 2024 12:03 PM

britain millionaire sets fire to bungalow worth rs 9 5 crore

ब्रिटेन से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर लोग हक्के-भक्के रह गए। जहां एक ब्रिटिश करोड़पति और नामचीन शख्स ने अपने ही बनाए बंगले को फूंक दिया। इससे पीछे की वजह और हैरान कर देने वाली है। एक रिपोर्ट के...

Britain News: ब्रिटेन से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर लोग हक्के-भक्के रह गए। जहां एक ब्रिटिश करोड़पति और नामचीन शख्स ने अपने ही बनाए बंगले को फूंक दिया। इससे पीछे की वजह और हैरान कर देने वाली है। एक रिपोर्ट के मुताबिक 50 साल के गोल्फर फ्रांसिस मैकगिर्क ने काम इसलिए किया, ताकि उसकी पत्नी तलाक में इसका दावा न कर सके। 
PunjabKesari
घर में आग लगातर कुत्ते को घर से बाहर फेंका 
कथित तौर पर 50 वर्षीय व्यक्ति ने खुद को अंदर बंद कर लिया और अपनी होने वाली पूर्व पत्नी को संदेश भेजा कि वह घर में आग लगाने वाला है। उसने कथित तौर पर उसे आश्वासन दिया कि वह परिवार के कुत्ते को खिड़की से बाहर फेंक देगा। हालाँकि, पड़ोसियों ने आपातकालीन सेवाओं को बुलाया और $1.4 मिलियन डॉलर के घर को मामूली क्षति हुई। पहले उत्तरदाताओं में से एक ने कहा कि उसने मैकगिरिक को यह कहते हुए सुना कि उसने घर में आग लगा दी क्योंकि वह "नहीं चाहता था कि [अपशब्द] के पास सब कुछ हो।" न्यायाधीश ने मैकगिरिक को किसी भी प्रकार की जेल की सज़ा नहीं सुनाई। 
PunjabKesari
जाना-माना गोल्फर रह चुका ये करोड़पति शख्स
फ्रांसिस मैकगर्क जाने-माने गोल्फर रह चुके हैं और करोड़पति भी हैं। उनका केंट के सैंडविच में एक आलीशान बंगला है, जो सीधा समंदर की ओर फेस करता है। इस लग्ज़री प्रॉपर्टी को उन्होंने 25 जून को खुद अपने हाथों से आग के हवाले कर दिया। इस दौरान उनका फैमिली डॉग अंदर ही था, वो तो गनीमत रही कि पड़ोसियों ने तुरंत ही फायरफाइटर्स को कॉल किया और कुत्ते की जान बच गई। बंगले को भी ज्यादा नुकसान नहीं हुआ, पर सवाल ये उठा कि आखिर फ्रांसिस ने ऐसा किया क्यों? फ्रांसिस ने बंगले को आग लगाने से पहले अपनी पत्नी को मैसेज किया था कि वो घर को फूंकने जा रहे हैं।
PunjabKesari
तो ये थी आग लगाने की असली वजह
दरअसल उनकी पत्नी सराह से उनका तलाक का केस चल रहा था। ऐसे में उन्हें इस प्रॉपर्टी का हक न मिले, इसलिए फ्रांसिस ने इसे आग लगाकर फूंक दिया। पहले उन्होंने खाने वाले तेल से इसे फूंकना चाहास लेकिन बाद में कुशन के ज़रिए पूरे घर में आग लगा दी। जब ये मामला कोर्ट में पहुंचा तो जज भी वजह जानकर दंग थे। हालांकि फ्रांसिस को जेल नहीं हुई और उन्हें वॉर्निंग देकर छोड़ दिया गया। 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!