ब्रिटेन का सबसे खतरनाक सीरियल किलर स्टील के 17 दरवाजों में कैद, जुर्म ऐसे कि मरने तक काटेगा जेल

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 28 Jun, 2024 12:28 PM

britain s most dangerous serial killer robert maudsley

ब्रिटेन का सबसे खतरनाक सीरियल किलर करार दिया गया एक व्यक्ति, जिसने एकान्त कारावास में सबसे अधिक दिन बिताने का विश्व रिकॉर्ड बनाया, वह मरने तक एक भूमिगत कोठरी में बंद रहेगा। रॉबर्ट मौडस्ले 197...

इंटरनेशनल न्यूज: ब्रिटेन का सबसे खतरनाक सीरियल किलर करार दिया गया एक व्यक्ति, जिसने एकान्त कारावास में सबसे अधिक दिन बिताने का विश्व रिकॉर्ड बनाया, वह मरने तक एक भूमिगत कोठरी में बंद रहेगा। रॉबर्ट मौडस्ले 1974 से जेल में हैं। वहीं, जब लोगों को उनके गुनाहों के बारे में पता चलता है, तो हर कोई हैरान हो जाता है, ये नहीं तय कर पाते कि ये शख्स असल में अपराधी है, या फिर कोई ‘मसीहा’ है! रॉबर्ट मौडस्ले 50 सालों से जेल में बंद है। उसे 17 स्टील के दरवाजों के पीछे कैद किया गया है।
PunjabKesari
16 साल की उम्र में घर से भाग गया था रॉबर्ट 
जानकारी के अनुसार, रॉबर्ट अपने शुरुआती साल मर्सीसाइड के कैथोलिक अनाथालय नाज़रेथ हाउस में बिताए। जब ​​वह आठ साल का था, तो उनके माता-पिता उन्हें और उनके भाई-बहनों को घर ले जाने आए और उन्हें कई सालों तक हिंसक दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा। 16 साल की उम्र में ही मौडस्ले घर से भाग गया, लेकिन जल्द ही वह नशीली दवाओं के सेवन के चक्रव्यूह में फंस गया और किराए के लड़के के रूप में काम करके अपनी लत को पूरा किया। 

17 स्टील के दरवाजों में बंद है खूंखार
रॉबर्ट मॉडस्ले को वेकफील्ड जेल में बंद है, वो 18 फीट x 15 फीट का सेल है और उस तक पहुंचने के लिए 17 स्टील के दरवाजों से होकर गुजरना पड़ता है। ये जेल बुलेट प्रूफ भी है। एक रिपोर्ट के अनुसार इंसाइड वेकफील्ड प्रिज़न नाम की एक किताब में लेखक जॉनेथन लेवी और एमा फ्रेंच ने रॉबर्ट के सेल के बारे में ज्यादा जानकारी दी है। उसके सेल में टेबल-चेयर कार्डबोर्ड से बने हैं और टॉयलेट-सिंक भी जमीन से बोल्ट के जरिए फिक्स किया गया है। सेल के नीचे एक छोटा स्लॉट है, जिसकी मदद से उसे खाना दिया जाता है।
PunjabKesari
पढ़िए पूरा मामला
दरअसल, 1974 में 21 साल की उम्र में रॉबर्ट ने जॉन फैरेल (30 वर्ष) नाम के एक अपराधी की हत्या की थी, जो बच्चों का यौन शोषण करता था। 1977 में रॉबर्ट ने एक और साथी कैदी के साथ मिलकर डेविड फ्रांसिस नाम के एक और अपराधी की हत्या की। वो भी बच्चों से यौन शोषण के अपराध में जेल में बंद था। उसने बहुत ही बेरहमी से उसका खून किया था। इसके बाद रॉबर्ट को यॉर्कशायर के वेकफील्ड जेल में डाला गया। लेकिन वहां पर भी 1 साल बाद उसने 29 जुलाई 1978 को उसने सैलनी डारवुड नाम के एक अपराधी की हत्या की, जिसने अपनी बीवी का खून किया था। रॉबर्ट यहीं नहीं रुका। उसने एक और अपराधी बिल रॉबर्ट्स को भी मौत के घाट उतारा, जो 7 साल की बच्ची से रेप के मामले में कैद था। दोनों की हत्या करने के बाद वो बड़े आराम से जेल के गार्ड्स के पास गया और उनसे बोला कि डिनर के लिए दो कैदी आज कम रहेंगे।
PunjabKesari
ऐसा लगता है जैसे वो नरक में बंद है- खूंखार कैदी रॉबर्ट 
इतनी संख्या में लोगों की हत्या करने के बाद रॉबर्ट को अन्य कैदियों के साथ रखना असुरक्षित माना गया। ऐसे में उसके लिए खास कांच का जेल बनाना शुरू किया गया और 1983 में जब वो बनकर तैयार हुआ, तो उसे उस जेल में शिफ्ट कर दिया गया। एक बार अपने जेल में बंद रहने के अनुभव को उसने बोला था कि उसे ऐसा लगता है जैसे वो नरक में बंद है। अब रॉबर्ट 71 साल का हो चुका है और उसी जेल में कैद है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!