"यहां ऑनलाइन बिक रहे सड़ियल बॉस, अड़ियल मैनेजर और जलनखोर सहकर्मी, मिल रही मुंह-मांगी कीमत

Edited By Tanuja,Updated: 09 Jul, 2024 03:50 PM

employees selling their bosses online in viral chinese trend

जीवन में कई बार दिन-भर की भागदौड़ और दफ्तर में अच्छा माहौल न होने के कारण  लोग अवसाद ग्रस्त हो जाते हैं। यहां तक कि नौकरी या...

इंटरनेशनल डेस्कः जीवन में कई बार दिन-भर की भागदौड़ और दफ्तर में अच्छा माहौल न होने के कारण  लोग अवसाद ग्रस्त हो जाते हैं। यहां तक कि नौकरी या व्यवसाय के चक्कर में कई लोग डिप्रेशन में चले जाते हैं। हाल ही में दक्षिण कोरिया से काम के बोझ के कारण एक रोबोट के आत्महत्या वाली अप्रत्याशित घटना सामने आई थी।   घटना अपने-आप में बेहद चौंकाने वाली थी लेकिन चीन में इसी परेशानी को दूर करने के लिए रोचक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का पता लगा है।

 

एक मोबाइल ऐप लॉन्च हुआ है, जिसमें नौकरीपेशा लोग अपने बॉस से लेकर अड़ियल व पसंद न आने वाले सह कर्मचारियों को मुंह-मांगी कीमत पर बेच सकते हैं। यही नहीं अगर नौकरी से खुश नहीं हैं तो उसकी भी बोली लगाई जा सकती है। चीन में नौकरीपेशा लोगों ने अपने अजीब मनोरंजन और मन की भड़ास मिटाने के लिए नया तरीका खोज निकाला है। अलीबाबा के सेकेंड-हैंड ई-कॉमर्स मोबाइल ऐप जियानयू पर नौकरीपेशा लोग अपने बॉस, सहकर्मियों को बेच रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि ऐसा करने से उन्हें अच्छा लगता है और मन हल्का हो जाता है। दिनभर के काम के बाद मानसिक और शारिरिक थकावट दूर करने के लिए यह ऐप लोगों की पसंद बनता जा रहा है। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, ऐप पर इस तरह की बिक्री के लिए कई कैटेगरी भी बनाई गई हैं। जिसमें टेरिबल मैनेजर, भयानक नौकरियां, जलनखोर सहकर्मी जैसी कैटेगरी शमिल है।

 

इनकी कीमत 5000 रुपए से लेकर 4 लाख और 9 लाख रुपए तक है। एक शख्स ने तो अपनी 30 हजार रुपए मासिक नौकरी को 91 हजार रुपए में बेच दिया। जलनखोर सहकर्मी को 45 हजार में बेचा nएक अन्य व्यक्ति के मुताबिक, ''उसका हमेशा मजाक बनाने और जलनखोर सहकर्मी को उसने 3,999 युआन (45,925 रुपये) में बेच दिया है। इस तरह मैंने अपने सहकर्मी से बदला ले लिया है। गौर करने वाली बात यह है कि इसमें असलियत में कोई किसी को नहीं बेच रहा, बल्कि अपने मनोरंजन और दिल की भड़ास निकालने के लिए इस एप पर सिर्फ मनोरंजन के लिए ऐसा किया जा रहा है। एक अन्य ने कहा कि उसने अपने 'दो सिर वाले' मैनेजर को पांच हजार रुपए में बेच दिया है। वह अक्सर उसकी आलोचना करता रहता है और उसे बेहतर काम पर प्रशंसा भी नहीं देता। 

Related Story

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!