Israel-Hamas War: हमास ने इजराइल के तेल अवीव शहर पर किए रॉकेट हमले (Video)

Edited By Tanuja,Updated: 26 May, 2024 06:29 PM

hamas armed launched big missile attack on israel s tel aviv

हमास ने तेल अवीव क्षेत्र की ओर रॉकेट दागे हैं, जो लगभग चार महीनों में इस तरह का पहला हमला है। दक्षिणी गाजा के राफा से कम से कम आठ रॉकेट दागे गए, जिनमें से...

इंटरनेशनल डेस्कः हमास ने तेल अवीव क्षेत्र की ओर रॉकेट दागे हैं, जो लगभग चार महीनों में इस तरह का पहला हमला है। दक्षिणी गाजा के राफा से कम से कम आठ रॉकेट दागे गए, जिनमें से कुछ को इजरायली सुरक्षा बलों ने रोक लिया। फिलहाल, किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।इज़रायली सेना रफ़ा में ऑपरेशनों का सक्रिय रूप से जवाब दे रही है। रॉकेट बैराज ने हर्ज़लिया में एक घर को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके अलावा, कफ़र सबा के पास एक बड़े गड्ढे का फुटेज भी है, जो संभवतः किसी रॉकेट के कारण बना है। स्थानीय एम्बुलेंस सेवाएँ हमलों के कारण तीव्र चिंता का सामना कर रहे कई व्यक्तियों की देखभाल कर रही हैं। हमास ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए इसे तेल अवीव पर "बड़ा मिसाइल" हमला बताया है।  

PunjabKesari

 

 

तेल अवीव, आधिकारिक तौर पर तेल-अवीव-याफ़ो, 404,400 की आबादी के साथ इज़राइल में दूसरा सबसे अधिक आबादी वाला शहर है। गजा से दागे गए रॉकेट मध्य इजराइली शहर रानाना और पेटा टिकवा और बेनी ब्राक शहरों के बीच दो स्थानों पर गिरे। मैगन डेविड एडोम रेस्क्यू सर्विस ने एक बयान में कहा कि दो महिलाओं का इलाज किया गया जो रॉकेट सायरन के दौरान बैरक की ओर जाते समय घायल हो गईं। मैगन डेविड एडोम के अनुसार, क्रमशः 52 और 30 वर्ष की महिलाएं मामूली रूप से घायल हुईं और पूरी तरह से होश में आने पर उन्हें मीर अस्पताल में भेज दिया गया। 

PunjabKesari

उधर,  इजराइल में  तेल अवीव, हाइफ़ा, येरुशलम, बीयर शेवा और कैसरिया में प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के  खिलाफ प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है। इज़राइली लोगों ने शनिवार और रविवार को पूरे देश में सरकार के खिलाफ और बंधकों की रिहाई के समझौते के लिए रैलियां निकालीं। हजारों लोगों ने तेल अवीव के अज़रीली चौराहे पर प्रदर्शन में भाग लिया, जहां हमास के 7 अक्टूबर के हमले में मारे गए एक सैन्य जासूस रोनी एशेल के पिता ईयाल एशेल ने नेतन्याहू से इस्तीफा देने और "जिम्मेदारी लेने" का अनुरोध किया।

PunjabKesari

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!