ओडिशा में तापघात से अब तक 30 लोगों की मौत

Edited By Parveen Kumar,Updated: 04 Jun, 2024 12:01 AM

30 people have died from heat stroke in odisha

ओडिशा में तापघात से चार और लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ राज्य में इस गर्मी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है।

नेशनल डेस्क : ओडिशा में तापघात से चार और लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ राज्य में इस गर्मी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। इस मौसम में अब तक तापघात के कारण 147 मौत के संदिग्ध मामले सामने आये हैं, और उनमें से 30 लोगों की मौत की पुष्टि गर्मी से संबंधित बीमारी के कारण हुई है।

राज्य के विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 20 लोगों की मौत तापघात से नहीं होने की पुष्टि की गई जबकि शेष 97 मामलों की जांच की जा रही है। इसमें बताया गया कि राज्य के विभिन्न जिलों में रविवार से अब तक तापघात की चपेट में आने से छह लोगों की मौत की पुष्टि की गई है, और बाद में पोस्टमार्टम कराने के बाद तापघात से चार और लोगों की मौत की पुष्टि हुयी ।

बयान में कहा गया है कि बाकी मामलों की जांच की जा रही है। मुख्य सचिव प्रदीप कुमार जेना और विशेष राहत आयुक्त सत्यव्रत साहू ने रविवार को जिलाधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने जिला प्रशासन को लू संबंधी परामर्श लागू करने तथा एहतियाती कदम उठाने के निर्देश दिए। जिला अधिकारियों को यह भी कहा गया कि वे अनुग्रह राशि की मंजूरी के लिए तापघात से हुई प्रत्येक संदिग्ध मौत के मामले में पोस्टमार्टम कराना सुनिश्चित करें।

अधिकारियों ने कहा कि प्रत्येक मौत का सही कारण जानने के लिए स्थानीय राजस्व अधिकारी और स्थानीय चिकित्सा अधिकारी द्वारा संयुक्त जांच भी की जानी चाहिए। भुवनेश्वर मौसम विज्ञान विभाग ने अपने शाम के बुलेटिन में बताया कि मंगलवार को सोनपुर, बौध, बोलनगीर, बरगढ़, नुआपाड़ा और कंधमाल जिलों में लू चलने की संभावना है।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!