अरविंद केजरीवाल की जेल में बिगड़ी सेहत, 4.5 किलो वजन हुआ कम

Edited By Mahima,Updated: 03 Apr, 2024 10:03 AM

arvind kejriwal s health deteriorated in jail

आम आदमी पार्टी (आप) के सूत्रों ने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अस्वस्थ हैं और 21 मार्च को गिरफ्तार होने के बाद से उनका वजन 4.5 किलो कम हो गया है। हालाँकि, तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने कहा है कि वह ठीक हैं, और जेल के डॉक्टरों ने...

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी (आप) के सूत्रों ने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अस्वस्थ हैं और 21 मार्च को गिरफ्तार होने के बाद से उनका वजन 4.5 किलो कम हो गया है। हालाँकि, तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने कहा है कि वह ठीक हैं, और जेल के डॉक्टरों ने उनकी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। दिल्ली की न्यायिक हिरासत से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार केजरीवाल, यहां की एक अदालत द्वारा उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजने के बाद तिहाड़ जेल में हैं। उन्हें तिहाड़ जेल की जेल संख्या 2 में 14X8 फीट की सेल में रखा गया है। 

PunjabKesari

इस बीच आप नेता आतिशी ने भी ट्वीट कर इस जानकारी की पुष्टि की है। उन्होंने कहा, "अरविंद केजरीवाल एक severe diabetic हैं। स्वास्थ की समस्याओं के बावजूद, वे देश की सेवा में 24 घण्टे लगे रहते थे। गिरफ़्तारी के बाद से अब तक, अरविंद केजरीवाल का वज़न 4.5 किलो घट गया है। यह बहुत चिंताजनक है। आज भाजपा उन्हें जेल में डाल कर उनके स्वास्थ को ख़तरे में डाल रही है। अगर अरविंद केजरीवाल को कुछ हो गया तो पूरा देश तो क्या, भगवान भी इन्हें माफ़ नहीं करेगा… ।"
 

अरविंद केजरीवाल एक severe diabetic हैं। स्वास्थ की समस्याओं के बावजूद, वे देश की सेवा में 24 घण्टे लगे रहते थे।

गिरफ़्तारी के बाद से अब तक, अरविंद केजरीवाल का वज़न 4.5 किलो घट गया है। यह बहुत चिंताजनक है। आज भाजपा उन्हें जेल में डाल कर उनके स्वास्थ को ख़तरे में डाल रही है।

अगर…

— Atishi (@AtishiAAP) April 3, 2024

रिपोर्टों के अनुसार, मधुमेह रोगी के रक्त शर्करा के स्तर में पिछले कुछ दिनों से उतार-चढ़ाव हो रहा है और एक समय यह 50 से नीचे चला गया था। उनके ब्लड शुगर लेवल को नियंत्रण में लाने के लिए उन्हें दवाएं दी गई हैं। जेल अधिकारियों के अनुसार, उनके रक्त शर्करा के स्तर पर नजर रखने के लिए उन्हें एक शुगर सेंसर और किसी भी अचानक गिरावट को रोकने के लिए टॉफी भी प्रदान की गई है। मुख्यमंत्री को दोपहर और रात के खाने में घर का बना खाना परोसा जा रहा है और उनकी हालत पर नजर रखी जा रही है। जेल अधिकारियों ने कहा है कि उन्होंने किसी भी आपात स्थिति के लिए उसके सेल के पास एक त्वरित प्रतिक्रिया टीम भी तैनात की है।

PunjabKesari

आप नेता ने कल वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अपनी पत्नी सुनीता से बात की और व्यक्तिगत रूप से अपने वकील से मुलाकात की। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा चिंता जताए जाने के बाद कि उनकी रिहाई से मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच प्रभावित हो सकती है, दिल्ली की एक अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। केंद्रीय एजेंसी ने कहा है कि केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। अंतरिम राहत के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री की याचिका पर आज सुनवाई होगी । 
 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!