चारधाम यात्रा में Reels बनाने पर प्रतिबंध, उत्तराखंड सरकार ने जारी किया नया आदेश

Edited By Pardeep,Updated: 17 May, 2024 06:51 AM

ban on making reels in chardham yatra uttarakhand govt issued new order

उत्तराखंड स्थित गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ और बदरीनाथ परिसर में दर्शनों के बाद या पहले मोबाइल से सेल्फी, रील और वीडियो बनाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह प्रतिबंध परिसर में पचास मीटर तक लागू होगा।

नेशनल डेस्कः उत्तराखंड स्थित गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ और बदरीनाथ परिसर में दर्शनों के बाद या पहले मोबाइल से सेल्फी, रील और वीडियो बनाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह प्रतिबंध परिसर में पचास मीटर तक लागू होगा। 

राज्य की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने गुरुवार को इस संबंध में सचिव, संस्कृति, धर्मस्व, तीर्थाटन प्रबन्धन एवं धार्मिक मेला विभाग को एक पत्र जारी किया है। राज्य में चारधाम यात्रा सुचारू रूप से संचालित की जा रही है। सभी राज्यों से काफी अधिक संख्या में तीर्थयात्री दर्शन हेतु आ रहे हैं। 

राज्य सरकार द्वारा तीर्थयात्रियों को सुव्यवस्थित रूप से दर्शन कराए जाने हेतु व्यवस्था बनाई गई है, किन्तु वर्तमान में संज्ञानित हुआ है, कि कुछ व्यक्तियों द्वारा मंदिर परिसर में सोशल मीडिया हेतु वीडियोग्राफी/रिल्स बनाई जा रही है, जिससे उक्त वीडियोग्राफी को देखने हेतु मंदिर परिसर में एक स्थान पर भीड़ एकत्र होने के कारण श्रद्धालुओं को दर्शन करने में असुविधा हो रही है।

प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए चारों धामों में मन्दिर परिसर की 50 मीटर की परिधि में सोशल मीडिया हेतु वीडियोग्राफी/रील्स बनाने के लिए पूर्णत: प्रतिबन्धित लगा दिया है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!