NEET UG पेपर लीक मामले में CBI का एक्शन जारी, बिहार से दो और लोगों को किया गिरफ्तार

Edited By Yaspal,Updated: 09 Jul, 2024 06:27 PM

cbi action continues in neet ug paper leak case

NEET UG पेपर लीक मामले में सीबीआई का एक्शन लगातार जारी है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने मंगलवार को बहिरा से दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में अब तक 11 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं

नेशनल डेस्कः NEET UG पेपर लीक मामले में सीबीआई का एक्शन लगातार जारी है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने मंगलवार को बहिरा से दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में अब तक 11 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। सीबीआई ने नालंदा और गया से सन्नी कुमार और रंजीत नाम के दो आरोपियों को अरेस्ट किया है। सन्नी ने NEET का एग्जाम दिया था, जबकि रंजीत एक अन्य स्टूडेंट का पिता है। इन दोनो पर पेपर लीक में शामिल होने का आरोप है।

इससे पहले सीबीआई ने 8 जुलाई को महाराष्ट्र के लातूर से भी एक शख्स को गिरफ्तार किया था। आरोपी की पहचान नंजुने धप्पा के रूप में हुई थी, जो छात्रों को पैसे लेकर उनके नंबर बढ़ाने का दावा करता था। लातूर के सरकारी स्कूल के दो शिक्षकों ने नीट यूजी अभ्यर्थियों से परीक्षा में सफलता सुनिश्चित करने के लिए करीब पांच लाख रुपये की मांग की थी।

एक अधिकारी ने बताया कि नीट यूजी पेपर लीक मामले में बिहार से 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। लातूर और गोधरा से एक-एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जबकि साजिश के आरोप में देहरादून से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अब एजेंसी ने बिहार से 2 लोगों को और गिरफ्तार किया है। पेपर लीक मामले में अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

सीबीआई ने दर्ज की हैं 6 एफआईआर
केंद्र सरकार ने 5 मई को आयोजित परीक्षा में कथित गड़बड़ियों को लेकर बड़े पैमाने पर उठे विवाद के बाद सीबीआई को प्रकरण की जांच करने की जिम्मेदारी दी। सीबीआई ने इस मामले में छह एफआईआर दर्ज की हैं। बिहार में दर्ज एफआईआर पेपर लीक होने से जुड़ा है जबकि गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र में दर्ज एफआईआर अभ्यर्थियों की जगह पर दूसरे शख्स के परीक्षा देने और हेरफेर से जुड़ा है।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!