डा. बलजीत कौर ने अलग- अलग आंगनवाड़ी यूनियनों के साथ की बैठके

Edited By Archna Sethi,Updated: 08 Jul, 2024 06:37 PM

dr baljeet kaur held meetings with different anganwadi unions

डा. बलजीत कौर ने अलग- अलग आंगनवाड़ी यूनियनों के साथ की बैठके


चंडीगढ़, 8 जुलाई (अर्चना सेठी) पंजाब सरकार राज्य के मुलाजिमों की जायज माँगों की पूर्ति के लिए वचनबद्ध है। इसी वचनबद्धता के अंतर्गत आज सामाजिक सुरक्षा, स्त्री एंव बाल विकास बारे मंत्री डा. बलजीत कौर ने आंगनवाड़ी मुलाज़िम यूनियन पंजाब ( सीटू) और सर्व आंगनवाड़ी वर्करज़ एंड हैलपरज यूनियन पंजाब के साथ उनकी जायज माँगों के हल के लिए मीटिंग की।

बैठक सुखदायक माहौल में हुई। मीटिंग दौरान यूनियन द्वारा रखी गई प्रमुख माँगों में आगनवाड़ी वर्कर को ग्रेड 3 और हैलपर को ग्रेड 4 का दर्जा, 0 से 6 साल तक के बच्चों को आंगनवाड़ी सैंटरें में रखे जाने, आगनवाड़ी वर्कर को प्री नरसरी टीचर का दर्जा दिया जाए, आंगनवाड़ी वर्कर हैलपर को सेवा मुक्ति और ग्रैच्युटी, आंगनवाड़ी वर्करों और हैलपरों के पदों की भर्ती, मैडीकल छुट्टी, आयुषमान बीमा योजना के साथ जुडते हुए मुफ़्त इलाज के लिए कार्ड बनाए जाएँ, मानभत्ता दोगुना करने सम्बन्धित माँगें शामिल है।

कैबिनेट मंत्री ने यूनियन के प्रतिनिधियों की माँगों को पूरे ध्यान से सुना और उन्हें विश्वास दिलाया कि उनकी जायज़ माँगों जल्द ही पुरी की जाएंगी। उन्होंने यूनियन की माँगों के हल सम्बन्धित अलग -अलग विभागों के साथ 5 अगस्त 2024 को मीटिंग रखी है।

इस दौरान सामाजिक सुरक्षा, स्त्री और बाल विकास के विशेष मुख्य सचिव राज़ी पी. श्रीवास्तवा, डायरैक्टर डा. शेना अग्रवाल, डिप्टी डायरैक्टर रुपिन्दर कौर, अमरजीत सिंह भुल्लर, सुखदीप सिंह झज्ज, डी.पी.ओ हैडआफिस सुमनदीप कौर और सुपरडैंट बलराज कौर विशेष तौर पर उपस्थित थे।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!