Breaking: इटली में G7 शिखर सम्मेलन शुरू; PM मेलोनी ने भारतीय अंदाज में किया मेहमानों का स्वागत, PM मोदी भी पहुंचे

Edited By Tanuja,Updated: 13 Jun, 2024 07:04 PM

g7 summit opens with deal to use russian assets for ukraine

G7 उन्नत अर्थव्यवस्थाओं के वार्षिक शिखर सम्मेलन की शुरुआत बृहस्पतिवार को अमेरिका द्वारा यूक्रेन को 50 अरब डॉलर के ऋण के लिए...

इंटरनेशनल डेस्कः   G7 शिखर सम्मेलन इटली में शुरू हो गया।G7 उन्नत अर्थव्यवस्थाओं के वार्षिक शिखर सम्मेलन की शुरुआत बृहस्पतिवार को अमेरिका द्वारा यूक्रेन को 50 अरब डॉलर के ऋण के लिए समर्थन देने के प्रस्ताव पर सहमति के साथ हुई। इस दौरान इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी  भारतीय रंग में रंगी दिखी ।   दक्षिणी इटली के एक रिसॉर्ट में आयोजित  G7 शिखर सम्मेलन में PM मेलोनी में आए विदेशी मेहमानों का स्वागत  नमस्ते करके किया। G7 के राष्ट्राध्यक्षों का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि वह चाहती हैं कि इस बैठक का संदेश ‘ग्लोबल साउथ' के साथ संवाद और एकता का हो।

 

PunjabKesari

 

 

 

इटली की प्रधानमंत्री भारतीय रंग में....
इटली की PM मेलोनी पर दिखी भारत की छाप, G7 में आए विदेशी मेहमानों का स्वागत नमस्ते करके किया 😍😍#G7Summit #Italy #GiorgiaMeloni pic.twitter.com/9vEcnFM6wb

— Manoj Kumar 🕉️🇮🇳 (@manoj_begu) June 13, 2024

G7 शिखर सम्मेलन में यूक्रेन में जारी युद्ध और गाजा में संघर्ष का मुद्दा छाया रहने की संभावना है। पोप फ्रांसिस जी-7 शिखर सम्मेलन को संबोधित करने वाले पहले पोप बनेंगे। पोप के यूक्रेन पर रूस के हमले और गाजा में इजराइल-हमास संघर्ष के शांतिपूर्ण अंत के लिए अपनी अपील को भी दोहराने की उम्मीद है। जी7 में कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, ब्रिटेन और अमेरिका शामिल हैं।

PunjabKesari

शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहे इटली ने कई अफ्रीकी नेताओं को भी आमंत्रित किया है। अन्य अतिथियों में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की, ब्राजील के राष्ट्रपति लुईस इनासियो लूला दा सिल्वा, भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन शामिल हैं। अमेरिकी प्रस्ताव में रूस के खिलाफ लड़ाई में यूक्रेन की मदद के लिए 50 अरब अमेरिकी डॉलर का ऋण देने की बात शामिल है।  

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!