जयशंकर ने ईरानी दूतावास का दौरा किया, राष्ट्रपति रईसी के निधन पर शोक व्यक्त किया

Edited By Parveen Kumar,Updated: 21 May, 2024 07:26 PM

jaishankar visited the iranian embassy

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को दिल्ली में ईरानी दूतावास का दौरा किया और हेलीकॉप्टर दुर्घटना में हुई राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी तथा विदेश मंत्री हुसैन आमिर-अब्दुल्लाहियन की मौत पर भारत की ओर से गहरी संवेदना व्यक्त की।

इंटरनेशनल डेस्क : विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को दिल्ली में ईरानी दूतावास का दौरा किया और हेलीकॉप्टर दुर्घटना में हुई राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी तथा विदेश मंत्री हुसैन आमिर-अब्दुल्लाहियन की मौत पर भारत की ओर से गहरी संवेदना व्यक्त की। रईसी के सम्मान में मंगलवार को पूरे भारत में एक दिवसीय राजकीय शोक मनाया जा रहा है। जयशंकर ने कहा कि भारत इस 'कठिन समय' में ईरान के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है।

उन्होंने ‘एक्स' पर कहा, "राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और मेरे सहयोगी विदेश मंत्री हुसैन आमिर-अब्दुल्लाहियन के दुखद निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त करने के लिए आज दिल्ली में ईरान के दूतावास का दौरा किया।" जयशंकर ने कहा, "उन्हें (रईसी और अब्दुल्लाहियन) हमेशा भारत के दोस्तों के रूप में याद किया जाएगा जिन्होंने भारत-ईरान संबंधों के विकास में बहुत योगदान दिया।" रईसी (63) और उनकी टीम के लोग रविवार को अज़रबैजान-ईरान सीमा पर एक क्षेत्र से वापसी के दौरान उत्तर-पश्चिमी शहर ताब्रीज़ की ओर जा रहे थे कि तभी उनका हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!