केदारनाथ यात्रा के टूटे पुराने रिकॉर्ड, 18 दिन में 5 लाख से अधिक भक्तों ने किए भोले बाबा के दर्शन

Edited By Parminder Kaur,Updated: 27 May, 2024 05:23 PM

kedarnath dham visit new record five lakh devotees visited

केदारनाथ यात्रा शुरू हो चुकी है। प्रतिदिन बाबा के दर्शन करने के लिए भारी संख्या में लोग उमड़ रहे हैं। इस वर्ष बाबा केदार के दर्शनों के लिए उम्मीद से अधिक तीर्थ यात्री पहुंच रहे हैं और पुराने सभी रिकॉर्ड टूट गए हैं। इस बार 18 दिन में पांच लाख से अधिक...

नेशनल डेस्क. केदारनाथ यात्रा शुरू हो चुकी है। प्रतिदिन बाबा के दर्शन करने के लिए भारी संख्या में लोग उमड़ रहे हैं। इस वर्ष बाबा केदार के दर्शनों के लिए उम्मीद से अधिक तीर्थ यात्री पहुंच रहे हैं और पुराने सभी रिकॉर्ड टूट गए हैं। इस बार 18 दिन में पांच लाख से अधिक भक्त बाबा केदार के दर्शन कर चुके हैं।

यात्रियों को उपलब्ध कराई जा रही सभी सुविधाएं 

इस बार शुरुआत से लेकर अब तक हर दिन 30 हजार से अधिक भक्त बाबा केदार के दर्शन  के लिए पहुंच रहे हैं। पैदल मार्ग सहित धाम में यात्रियों को शौचालय, विद्युत, संचार, रहने और खाने की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। इसके अलावा प्रत्येक हैलीपैड, धाम, पैदल मार्ग, यात्रा पड़ावों और हाईवे पर सीसीटीवी कैमरा के जरिए नजर रखी जा रही है।

यात्रियों की सुरक्षा की पूरी तैयारी

यात्रियों की सुरक्षा और सेवा के लिए रुद्रप्रयाग प्रशासन की ओर से पीआरडी, होमगार्ड, पुलिस, एसडीआरएफ, यात्रा मैनेजमैंट फोर्स, डीडीआरएफ के जवानों के अलावा सेक्टर मजिस्ट्रटों तैनात किए गए है। सोनप्रयाग, गौरीकुंड, पैदल यात्रा मार्ग के मुख्य पड़ावों और केदारनाथ धाम में यात्रियों के स्वास्थ्य की भी जांच की जा रही है।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!