जवाहरलाल नेहरू के बाद मोदी ने तीसरी बार पीएम बन बनाया रिकॉर्ड, जानें कितनी होगी सैलरी, मिलेंगी कौन सी सुविधाएं

Edited By Radhika,Updated: 10 Jun, 2024 06:29 PM

know how much will be the salary of pm modi what facilities will be available

जवाहरलाल नेहरू के बाद नरेंद्र मोदी ने पीएम बन रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने रविवार को शपथ ग्रहण की। आइये जानते हैं कि पीएम के तौर पर उन्हें कितनी सैलरी मिलेगी और कौन सी सुविधाएं मिलेगी।

नेशनल डेस्क: जवाहरलाल नेहरू के बाद नरेंद्र मोदी ने पीएम बन रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने रविवार को शपथ ग्रहण की। आइये जानते हैं कि पीएम के तौर पर उन्हें कितनी सैलरी मिलेगी और कौन सी सुविधाएं मिलेगी।  

प्रतिमाह मिलेगा इतना वेतन-

अगर पीएम की सैलरी की बात करें तो उन्हें ये ज़िम्मेदारी निभाने के लिए प्रति माह 1.66 लाख रुपये का वेतन दिया जाएगा। सालाना आधार पर ये 20 लाख रुपए बनता है। इस राशि में 50,000 रुपये का मूल वेतन, 3,000 रुपये का खर्च भत्ता, 45,000 रुपये का संसदीय भत्ता और 2,000 रुपये का दैनिक भत्ता शामिल है।

PunjabKesari

इन सुविधाओं का भी मिलेगा लाभ-

सैलरी के अलावा उन्हें तमाम सुविधाएं भी मिलेंगी। सबसे प्रमुख सुविधाओं में उन्हें दिया गया 7 लोक कल्याण मार्ग पर आधिकारिक आवास है। यहां रहने के लिए कोई किराया नहीं देना होगा। PM को SPG की सिक्योरिटी मिलती है। आधिकारिक दौरे के लिए एयर इंडिया वन स्पेशल जहाज भी दिया जाएगा। पीएम के तौर पर मोदी बुलेट प्रूफ मर्सिडीज-बेंज S650 में ही यात्रा करते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद भी उन्हें पांच साल की अवधि के लिए मुफ्त आवास, बिजली, पानी और यहां तक कि SPG सुरक्षा मिलती रहेगी।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!