सिंगापुर में विपक्षी नेता प्रीतम सिंह पुन: ‘वर्कर्स पार्टी' के महासचिव निर्वाचित

Edited By Tanuja,Updated: 01 Jul, 2024 03:03 PM

singapore s opposition leader pritam singh retains key post in his party

सिंगापुर के भारतीय मूल के विपक्ष के नेता प्रीतम सिंह को ‘वर्कर्स पार्टी' का महासचिव पुन: निर्वाचित किया गया है। पुन: निर्वाचित ‘चेयरवुमैन'...

इंटरनेशनल डेस्कः सिंगापुर के भारतीय मूल के विपक्ष के नेता प्रीतम सिंह को ‘वर्कर्स पार्टी' का महासचिव पुन: निर्वाचित किया गया है। पुन: निर्वाचित ‘चेयरवुमैन' सिल्विया लिम की अगुवाई में कुल 14 सदस्यों ने केंद्रीय कार्यकारी समिति (सीईसी) के लिए वोट दिया जो ‘वर्कर्स पार्टी' की शीर्ष निर्णय निर्धारण संस्था है। सिंह (48) को रविवार को निर्विरोध चुन लिया गया। वह 2018 से पार्टी के महासचिव हैं।

 

सिंह ने पत्रकारों से कहा, ‘‘शानदार नतीजे। हम अगले दो साल इस सीईसी के साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं।'' ‘चैनल न्यूज एशिया' ने सिंह के हवाले से कहा, ‘‘यह उम्मीदवारी के बारे में नहीं था, यह पार्टी का आंतरिक चुनाव था इसलिए मेरी टिप्पणियां उस तक ही सीमित रहेंगी।'' मीडिया की खबरों में कहा गया है कि दो साल के लिए चुने जाने वाली ‘वर्कर्स पार्टी' की CEC  सिंगापुर के अगले आम चुनाव के लिए तैयार है जो नवंबर 2025 तक होने हैं लेकिन इन्हें इससे पहले भी कराया जा सकता है।

 

सिंह पर ‘वर्कर्स पार्टी' की पूर्व सदस्य रईसा खान से जुड़े एक मामले में संसद में झूठ बोलने के लिए 19 मार्च को एक अदालत में आरोप लगाए गए थे। खान ने यौन शोषण के एक मामले को लेकर 2021 में संसद में कथित तौर पर झूठ बोला था। सिंह ने आरोपों को स्वीकार नहीं किया है और उन पर अक्टूबर में मुकदमा चलाने की तैयारी है। 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!