जलगांव में पुलिस थाने पर पथराव, 14 पुलिसकर्मी घायल, जानें पत्थरबाजी की वजह

Edited By Parveen Kumar,Updated: 21 Jun, 2024 04:40 PM

stones were pelted on the team that went to arrest the accused

महाराष्ट्र में जलगांव जिले के जामनेर में छह वर्षीय बच्ची के यौन उत्पीड़न और उसकी हत्या के आरोप में गिरफ्तार एक व्यक्ति को सौंपे जाने की मांग कर रहे कुछ लोगों के एक समूह ने पुलिसकर्मियों पर कथित तौर पर पथराव किया जिसमें कम से कम 14 पुलिसकर्मी घायल हो...

नेशनल डेस्क : महाराष्ट्र में जलगांव जिले के जामनेर में छह वर्षीय बच्ची के यौन उत्पीड़न और उसकी हत्या के आरोप में गिरफ्तार एक व्यक्ति को सौंपे जाने की मांग कर रहे कुछ लोगों के एक समूह ने पुलिसकर्मियों पर कथित तौर पर पथराव किया जिसमें कम से कम 14 पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि पथराव की यह घटना बृहस्पतिवार रात करीब साढ़े नौ बजे जामनेर पुलिस थाने के बाहर हुई। एक अधिकारी ने बताया, ‘‘जामनेर के चिंचखेड़ा शिवार गांव में 11 जून की रात छह साल की बच्ची का कथित तौर पर अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर घटनास्थल से फरार हो गया था।''

उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस ने आरोपी की तलाश की और उसे बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की गिरफ्तारी की सूचना मिलने पर बच्ची के परिवार के सदस्य, रिश्तेदार और स्थानीय लोग पुलिस थाने के बाहर इकट्ठा हो गए और उन्होंने आरोपी को उन्हें सौंपने की मांग की ताकि वे उसे जघन्य अपराध के लिए दंडित कर सकें।'' उन्होंने बताया कि लोगों ने थाने के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया लेकिन कुछ देर बाद उन्हें पता चला कि पुलिस ने आरोपी को किसी सुरक्षित स्थान पर भेज दिया है, इससे भीड़ आक्रोशित हो गई और उनमें से कुछ ने थाने पर पथराव किया।

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘समूह के कुछ लोगों ने पुलिस पर हमला भी किया और आगजनी कर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया।'' उन्होंने बताया कि घटना में एक निरीक्षक समेत कम से कम 14 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। उन्होंने बताया कि पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया। घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!