अंतरिक्ष में फंसी सुनीता विलियम्स ने की वीडियो कॉल, बताया हाल और कहा- मेरे दिल में...'

Edited By Tanuja,Updated: 11 Jul, 2024 02:00 PM

stuck in space nasa astronaut sunita williams says

भारतीय मूल की अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स अंतर्राष्ट्रीय स्पेस स्टेशन पर अब भी फंसी हुई हैं। धरती पर वापस आने के लिए इंतजार कर रहे ....

वॉशिंगटनः भारतीय मूल की अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स अंतर्राष्ट्रीय स्पेस स्टेशन पर अब भी फंसी हुई हैं। धरती पर वापस आने के लिए इंतजार कर रहे   सुनीता विलियम्स व उनके साथी बुच विल्मोर  ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि बोइंग स्टारलाइनर उन्हें जल्द ही वापस ले आएगा। हालांकि दोनों की धरती पर वापसी पर अनिश्चितताएं बनी हुई हैं।  इस बीच सुनीता विलियम्स ने कहा, "मेरे दिल में यह अच्छी भावना है कि अंतरिक्ष यान हमें घर ले आएगा, कोई समस्या नहीं।" नासा के वैज्ञानिकों ने सुनीता और विल्मोर की वापसी के लिए कोई तारीख निर्धारित नहीं की है, मगर वैज्ञानिक को उम्मीद है कि दोनों जुलाई के अंत में धरती पर वापस आ सकते हैं।

PunjabKesari

 बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस करके दोनों ने कहा कि उन्हें स्टारलाइनर टीम और अंतरिक्ष यान भरोसा है कि थ्रस्टर की खराबी को दुरुस्त कर लिया जाएगा और उनकी सुरक्षित घर वापसी होगी। बता दें कि सुनीता विलियम्स और बुच विल्मोर 5 जून को अंतरिक्ष मिशन के लिए स्टारलाइनर में सवार होकर रवाना हुए थे। नासा को उम्मीद है कि दोनों यात्रियों की जल्द वापसी होगी।दरअसल, सुनीता और विल्मोर को लगभग एक हफ्ते तक स्पेस में रहना था, लेकिन यात्रा के दौरान थ्रस्टर की खराबी और हीलियम गैस लीक के कारण दोनों की वापसी को स्थगित कर दिया गया।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!