आ गया है दुनिया का पहला वायरलेस ट्रांसपैरेंट TV, जिसके आर-पार देख पाएंगे आप, जानिए क्या है इसकी खासियत

Edited By Mahima,Updated: 10 Jan, 2024 02:14 PM

the world s first wireless transparent tv has arrived

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2024 (CES 2024) में लाखों की संख्या में लोगों ने आगाज किए गए नवीनतम गैजेट्स का इंतजार किया है और इस बार LG ने सबको हैरान करते हुए एक नया LED टीवी लॉन्च कर दिया है।

नेशनल डेस्क: कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2024 (CES 2024) में लाखों की संख्या में लोगों ने आगाज किए गए नवीनतम गैजेट्स का इंतजार किया है और इस बार LG ने सबको हैरान करते हुए एक नया LED टीवी लॉन्च कर दिया है। यह टीवी  इस शो में विशेष रूप से लॉन्च किए गए टीवी मॉडल में से एक है, जो दुनिया का पहला ट्रांसपैरेंट OLED टीवी है, जिसका नाम 'LG Signature OLED T' है । LG कंपनी ने हर साल CES में नए टीवी मॉडल्स का आधिकारिक लॉन्च किया है, लेकिन इस बार उनका टीवी बिल्कुल अद्वितीय है।

इसमें ट्रांसपैरेंट डिस्प्ले है जो एक बॉक्स में रोल हो सकता है, जिससे यूजर्स को एक नया दृष्टिकोण मिलता है। इस OLED T मॉडल में 4K रेजोल्यूशन और LG की वायरलेस ऑडियो-वीडियो टेक्नोलॉजी शामिल है। इसमें एल्फा 11 AI प्रोसेसर है, जिसने पिछले जनरेशन की तुलना में 4 गुना बेहतर प्रदर्शन करने का दावा किया है। कंपनी के अनुसार, इस प्रोसेसर के साथ 70% बेहतर ग्राफिक्स प्रदर्शन और 30% तेज प्रोसेसिंग स्पीड मिलती है। 

टीवी के साथ आने वाला Zero Connect Box, पिछले साल M3 OLED के साथ लॉन्च हुआ था, जो वीडियो और ऑडियो को वायरलेस रूप से टीवी पर भेज सकता है। इसके अलावा, यूजर्स इस बॉक्स के माध्यम से अपने सभी स्ट्रीमिंग डिवाइसेस और गेम कंसोल को टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं। LG कंपनी ने ट्रांसपैरेंट OLED टीवी की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन इसे 2024 में बाजार में लाने की प्लानिंग की गई है। 

सैमसंग का ट्रांसपैरेंट डिस्प्ले भी हुआ लॉन्च
CES 2024 में, सैमसंग भी ने अपना ट्रांसपैरेंट डिस्प्ले पेश किया है, लेकिन इसका Micro LED वर्जन है। हालांकि, इसका लॉन्च होने की तारीख और कीमत के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। यह नए टीवी मॉडल्स तकनीकी उन्नति के क्षेत्र में नए मील के कदमों की ओर एक महत्वपूर्ण कदम हैं, जो उपभोक्ताओं को नई और रोचक टीवी अनुभव प्रदान करेंगे।




 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!