Uttarakhand: हल्द्वानी में लगाया गया कर्फ्यू, उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश, कल बंद रहेंगे स्कूल

Edited By Yaspal,Updated: 08 Feb, 2024 09:16 PM

uttarakhand curfew imposed in haldwani orders to shoot miscreants on sight

उत्तराखंड के हल्द्वानी में गुरूवार को हिंसा भड़क गई। मामला मलिगा बगीचा स्थित मरसरे से जुड़ा है। यहां मस्जिद और मदरसे को गिराने गई प्रशासन की टीम पर अराजक तत्वों ने पत्थरबाजी और आगजनी कर दी। इस हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं

नेशनल डेस्कः उत्तराखंड के हल्द्वानी में गुरूवार को हिंसा भड़क गई। मामला मलिगा बगीचा स्थित मरसरे से जुड़ा है। यहां मस्जिद और मदरसे को गिराने गई प्रशासन की टीम पर अराजक तत्वों ने पत्थरबाजी और आगजनी कर दी। इस हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए अतिरिक्त पुलिसबल बुलाया गया है। उपद्रवियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिसकर्मियों ने हवाई फायरिंग की और आंसू गैस के गोले भी दागे। हालात बेकाबू होते देख सीएम ने कड़े निर्देश जारी किए है। पुलिस को दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी हुए हैं।

वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को अराजक तत्वों से सख्ती से निपटने के आदेश दिए हैं। स्थिति को देखते हुए बनभूलपुरा जिलाधिकारी ने जिले में कर्फ्यू लगा दिया है।  सीएम ने मामले को लेकर उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। बैठक में मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ पुलिस एवं इंटेलिजेंस के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हालात की समीक्षा की गई। सीएम ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। हल्द्वानी में बिगड़े हालात को देखते हुए कल सभी स्कूल बंद रहेगें। प्रशासन ने जारी किए आदेश।

नगर आयुक्त  पंकज उपाध्याय ने बताया कि मदरसा और नमाज वाली जगह पूरी तरह अवैध है। इसके पास तीन एकड़ जमीन पर नगर निगम ने पूर्व में कब्जा ले लिया था। अवैध मदरसे और नमाज स्थल को सील कर दिया था। अब इसे आज ध्वस्त कर दिया गया है। कार्रवाई के दौरान पथराव करने वाले अराजक तत्वों को चिन्हित किया जा रहा है। उनकी गिरफ्तारी की जा रही है।

ऐसे शुरू हुआ हंगामा
जानकारी के लिए बता दें भारी पुलिस बल के साथ नगर निगम की टीम गुरुवार दिन में मलिक के बगीचे पहुंची। यहां अवैध मदरसे और नमाज स्थल को जेसीबी से तोड़ने का काम शुरू ही हुआ था कि मुस्लिम महिलाओं और युवकों ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। देखते ही देखते अराजक तत्वों ने पुलिस, प्रशासन और नगर निगम की टीम पर भारी पथराव शुरू कर दिया। 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!