एमएस धोनी नहीं बन सकते भारतीय टीम के मुख्य कोच, सामने आई बड़ी वजह

Edited By Mahima,Updated: 29 May, 2024 06:23 PM

why is ms dhoni not eligible to apply for india s head coach position

भारत के नए पुरुष क्रिकेट मुख्य कोच के लिए रेस जारी है। हालाँकि, 2024 ICC T20 विश्व कप के बाद राहुल द्रविड़ के पद छोड़ने के बाद, एक लोकप्रिय नाम, एमएस धोनी, कोच बनने के योग्य नहीं है। वजह? इस पद के लिए आवेदन करने वाले किसी भी व्यक्ति को सभी प्रारूपों...

नेशनल डेस्क: भारत के नए पुरुष क्रिकेट मुख्य कोच के लिए रेस जारी है। हालाँकि, 2024 ICC T20 विश्व कप के बाद राहुल द्रविड़ के पद छोड़ने के बाद, एक लोकप्रिय नाम, एमएस धोनी, कोच बनने के योग्य नहीं है। वजह? इस पद के लिए आवेदन करने वाले किसी भी व्यक्ति को सभी प्रारूपों में खेलने से संन्यास लेना होगा। 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बावजूद, धोनी अभी भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में खेल रहे हैं और इसलिए उन्हें मुख्य कोच के रूप में नहीं चुना जा सकता है। 

यकीनन सबसे लोकप्रिय भारतीय क्रिकेटर होने के नाते, धोनी को टीम इंडिया का नया कोच बनने के लिए सोशल मीडिया पर खूब समर्थन मिला है। हालाँकि, इससे धोनी की टीम के साथ संभावित भागीदारी से इंकार नहीं किया जा सकता है। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि उन्होंने यूएई में आयोजित 2021 टी20 विश्व कप के दौरान भारतीय टीम का मार्गदर्शन किया था। उस समय, भारत ग्रुप चरण में ही बाहर हो गया था। ऐसा कुछ भी नहीं कहा गया है कि धोनी आईपीएल 2024 के बाद संन्यास ले लेंगे, जबकि वह अभी भी अच्छी फॉर्म में हैं। इस साल उन्होंने 220 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बनाए और 11 पारियों में केवल तीन बार आउट हुए।

भारत का नया मुख्य कोच बनने का प्रबल दावेदार कौन है?
भारत के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन सोमवार को समाप्त हो गए। बीसीसीआई ने उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने हेतु एक सार्वजनिक गूगल फॉर्म जारी किया था। 3,000 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, कई आवेदन फर्जी थे, जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और सचिन तेंदुलकर के नाम भी शामिल थे। हाल ही में तीसरी बार आईपीएल जीतने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गौतम गंभीर को संभावित उम्मीदवार के रूप में चर्चा में रखा गया है। स्टीफन फ्लेमिंग और रिकी पोंटिंग का नाम भी अफवाहों में देखा गया है। हालाँकि, बीसीसीआई ने अभी तक उम्मीदवारों की अंतिम सूची का खुलासा नहीं किया है।

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!