यूट्यूब में आएगा एक बड़ा बदलाव, यूजर्स आसानी से खेल सकेंगे एंग्री बर्ड्स, चेस, लूडो जैसे पॉपुलर गेम्स

Edited By Radhika,Updated: 12 Jun, 2024 11:14 AM

youtube users will be able to easily play popular games like angry birds

गूगल के वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म यूट्यूब में आने वाले दिनों में बड़े बदलाव आ सकते हैं। दरअसल यूट्यूब एक गेमिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च करने जा रहा है। इस प्लेटफॉर्म का नाम प्लेबल्स होगा। यूजर्स इस प्लेटफॉर्म की मदद से यूट्यूब पर ही दर्जनों गेम्स खेल...

गैजेट डेस्क: गूगल के वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म यूट्यूब में आने वाले दिनों में बड़े बदलाव आ सकते हैं। दरअसल यूट्यूब एक गेमिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च करने जा रहा है। इस प्लेटफॉर्म का नाम प्लेबल्स होगा। यूजर्स इस प्लेटफॉर्म की मदद से यूट्यूब पर ही दर्जनों गेम्स खेल पाएंगे। यूजर्स के लिए ये गेम्स पूरी तरह फ्री होंगे। कंपनी ने अपने इस गेमिंग प्लेटफॉर्म की टेस्टिंग शुरू कर दी है। कुछ यूजर्स के यूट्यूब पर यह फीचर दिखाई देने लगा है। कंपनी की ओर से जारी प्रेस रिलीज में ये जानकारी दी गई है। वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर गेम्स जोड़कर गूगल यूट्यूब को नेक्स्ट लेवल पर ले जाना चाह रही है।

PunjabKesari

दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकेंगे गेम्स

यूट्यूब प्लेबल्स पर कई लाइटवेट और एंटरटेनिंग गेम्स को शामिल किया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के लिए 75 गेम्स उपलब्ध रहेंगे। इन गेम्स में एंग्री बर्ड्स, लुडो किंग, बिलियर्ड्स, ब्रेन आउट, कट द रोप, टॉब ऑफ मास्क, ट्रिविया क्रेक, वर्ड्स ऑफ द वंडर, चेस क्लासिक, कलर बर्स्ट, पॉकेट चैम्पियंस, कैरम, स्टेक बाउंस, सुपर गोल, टॉल मैन रन, टूडेज हर्डल, स्कूटर एक्सट्रीम, माई स्पेस पेट, मर्ज हीरोज जैसे गेम्स होंगे। यूजर्स 3. अपने गेम की प्रोग्रेस को भी सेव कर सकेंगे। साथ ही वे अपना ओवरऑल स्कोर आदि देख सकेंगे। यूट्यूब वेब यूजर्स, एंड्रॉयड और एपल यूजर्स सभी के लिए यह फीचर जारी किया जाना है।

PunjabKesari

इस तरह पाएं अपने यूट्यूब पर प्लेबल्स का एक्सेस

1. सबसे पहले फोन या वेब पर यूट्यूब ओपन करें और मेन होमपेज पर जाएं।

2. यहां एक्सप्लोर मैन्यू में जाकर प्लेबल्स सेक्शन खोजें।

3.अब प्लेबल्स में आपको 75 से ज्यादा गेम्स की सूची नजर आएगी।

पसंद का गेम सिलेक्ट करें। आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं।

अभी कुछ ही यूजर्स के लिए उपलब्ध है यह सुविधा-

फिलहाल यह फीचर लिमिटेड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। आप यूट्यूब को अपडेट कर इस प्रोसेस से अपने यूट्यूब पर भी इस फीचर को चेक कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि कुछ ही समय में सभी यूजर्स के लिए प्लेबल्स फीचर उपलब्ध हो जाएगा। कंपनी यूजर्स से प्लेबल्स से संबंधी फीडबैक भी मांग रही है, ताकि इस फीचर को यूजर्स के लिए ज्यादा ज्यादा से अच्छा और एंटरटेनिंग बनाया जा सके। कुछ दिनों पहले ही यूट्यूब म्यूजिक ने नया फीचर कन जारी किया था। इसके बाद यूट्यूब व यूट्यूब म्यूजिक पर गुनगुनाकर भी गाना सर्च करने की सुविधा यूजर्स को मिल गई है।

 

Related Story

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!