अपने ग्रहों के बारे में जानें भारत के इन सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषियों से

Edited By Ajay kumar,Updated: 25 Apr, 2023 04:57 PM

know about your planets from these best astrologers in india

इंटरनेट के कई मानकों को परख कर यह शोध किया गया है। जो कि ज्योतिष प्रेमियों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।

नई दिल्ली। आज हम आपको भारत के 10 सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषियों से मिलाएंगे, जिन्हे भारत की एक प्रमुख समाचार और जागरूकता वेबसाइट, द अपडेट इंडिया द्वारा गहरे शोध के बाद चुना गया। इंटरनेट के कई मानकों को परख कर यह शोध किया गया है। जो कि ज्योतिष प्रेमियों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। जीवन की परेशानियों से निजात देने वाली सटीकता के साथ भविष्यवाणी, प्रभावकारी समाधान एवं मार्गदर्शन  करने की उनकी अलौकिक क्षमताओं से चकित होने के लिए खुद को तैयार करें। अपने समृद्ध दृष्टिकोण से लेकर व्यापक अनुभव, उत्कृष्ट शिल्प कौशल और अत्याधुनिक ऑनलाइन उपस्थिति तक, इन ज्योतिषियों ने देश-विदेश में खूब सुर्खियां बटोरी हैं। भारत के शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी 2023 जो कि इस प्रकार हैं:

पं. उमेश चंद्र पंत

2023 के लिए द अपडेट इंडिया की सूची में उमेश चंद्र पंत भारत के सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी एवं प्रथम स्थान पर हैं।  दिल्ली में स्थित, वह निश्चित रूप से वह ज्ञानी हैं जो आपके जीवन की सभी समस्याओं को हल कर सकते हैं! भारतीय वैदिक ज्योतिष में 34 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ, पंडित उमेश चंद्र पंत जीवन की विभिन्न समस्याओं को हल करने के लिए अत्याधुनिक तकनीक प्रदान करते हैं, जिसमें वित्त, करियर, विवाह, व्यवसाय, रिश्ते, शिक्षा जीवन की अन्य बहुत समस्याएं शामिल हैं। वह अपने नैतिक आचरण के लिए जाने जाते हैं और उनके क्लाइंट्स उनकी बहुत प्रशंसा करते हैं| वे ज्योतिष को व्यक्तिगत विकास और आत्म-खोज के एक उपकरण के रूप में देखते हैं।

पं.उमेश पंत का एक त्रुटिहीन ट्रैक रिकॉर्ड है जो उन्हें भारत का सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी बनाता है| वे ज्योतिषीय मुद्दों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए प्रभावी समाधान प्रदान करते हैं जो किसी के जीवन में सकारात्मक समाधान निश्चित ही दे सकता है। अपने दयालु दृष्टिकोण और बिना किसी भेदभाव के सभी के साथ समान व्यवहार करने की प्रतिबद्धता के साथ, वह ऑनलाइन एवं आमने-सामने (मिलकर) वैदिक ज्योतिष सेवाएं, पूजा और अनुष्ठान सेवाएं, मानसिक शांति, अन्य समस्याओ के लिए ज्योतिषीय उपचार, प्रेम विवाह समस्या समाधान, करियर से सम्बन्धी सम्बन्धी समस्या समाधान, एवं जीवन की अन्य सभी समस्याएं और वेबसाइट के माध्यम से जन्म तिथि अनुसार मुफ्त राशिफल, दैनिक पंचांग आदि प्रदान करते हैं।

अपने व्यापक ज्ञान और अपने पूर्ण समर्पण के साथ ग्राहकों के कल्याण के लिए लगातार दिन रात एक करके कार्य करने के लिए उन्हें लगातार सात वर्षों तक दिल्ली के शीर्ष तीन ज्योतिषियों में से एक चुना जाता रहा है व भारत में 2023 की इस सूची में शीर्ष दस ज्योतिषियों में पहला, और निश्चित रूप से, सर्वश्रेष्ठ स्थान प्राप्त करने में सफल हुए हैं। वे दुनिया में एक कुशल आधुनिक  ज्योतिषी माने जाते हैं। ज्योतिषी उमेश पंत पवित्र ज्योतिष (PavitraJyotish) के संस्थापक हैं जो वर्तमान में भारत में अग्रणी और सबसे भरोसेमंद ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है। 

उल्लेखनीय यह भी है कि पं. उमेश चंद्र पंत को मिडडे द्वारा भी भारत में सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी के रूप में भी चुना गया था। जो कि संपर्क मे आने वाले ज्योतिष प्रेमियों की जीवन शैली मे सकारात्मक परिवर्तन लाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्हें कई अन्य मीडिया आउटलेट्स द्वारा भारत में सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी के रूप में भी चुना गया है।

अजय भाम्बी

40 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ, पंडित अजय भाम्बी ज्योतिष और सटीक भविष्यवाणियों की गहरी समझ के साथ भारत में एक प्रसिद्ध अग्रणी ज्योतिषी हैं। क्षेत्र में उनके गहन ज्ञान और विशेषज्ञता ने उन्हें भारत के सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषियों में से एक के रूप में प्रतिष्ठा दिलाई है। भाम्बी न केवल एक उत्कृष्ट ज्योतिषी हैं, बल्कि "हिमालयी परंपरा" में एक चिकित्सक भी हैं और नक्षत्र ज्ञान में माहिर हैं। उनका अनूठा दृष्टिकोण प्राचीन वैदिक तकनीकों को आधुनिक ज्योतिष के साथ जोड़ता है ताकि उनके ग्राहकों को उनके जीवन में संतुलन और सद्भाव प्राप्त करने में मदद मिल सके। चाहे आप करियर, रिश्तों या स्वास्थ्य के बारे में सलाह मांग रहे हों, वह आपको वह मार्गदर्शन प्रदान कर सकते हैं जिसकी आपको आवश्यकता है।

एस्ट्रो अरुण पंडित

वह ज्योतिषी हैं जो 2023 में भारत में लोगों का जीवन बहुत ही प्रभावित कर रहे हैं और ज्योतिष का चेहरा बदल रहे हैं। 10 मिलियन से अधिक सोशल मीडिया फॉलोअर्स के साथ, इस आध्यात्मिक पुरुष ने पहले ही 50,000 से अधिक लोगों को अपने ज्योतिष-आध्यात्मिक परामर्श के माध्यम से अपना अच्छा रास्ता खोजने में मदद की है। अयोध्या के एक साधारण लड़के से लेकर भारत के सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले आध्यात्मिक ज्योतिषी तक, उनकी कहानी किसी प्रेरणा से कम नहीं है। दिल्ली विश्वविद्यालय में एक शीर्ष छात्र होने के बावजूद, एस्ट्रो अरुण पंडित ने दूसरों की मदद करने के अपने जुनून को आगे बढ़ाने के लिए भौतिक दुनिया से मुंह मोड़ लिया।

सोहिनी शास्त्री

डॉ सोहिनी शास्त्री एक प्रसिद्ध ज्योतिषी, परोपकारी और जीवन कोच हैं, जिन्होंने ज्योतिषीय भविष्यवाणियों और ब्रह्मांडीय ऊर्जा के साथ हजारों लोगों की मदद की है। वह वैदिक ज्योतिष, रत्न विज्ञान, हस्तरेखा, अंक ज्योतिष, वास्तु शास्त्र और रंग चिकित्सा में अपनी विशेषज्ञता के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्हें भारत के लगातार 2 राष्ट्रपतियों और कई विश्वविद्यालयों द्वारा सम्मानित किया गया है और उन्होंने ज्योतिष की एक बड़ी ऊंचाई हासिल की है। डॉ शास्त्री बॉलीवुड हस्तियों की पहली पसंद के रूप में लोकप्रिय हैं और उन्हें प्राइड ऑफ इंडिया सहित विभिन्न सम्मानों से सम्मानित किया गया है। वह ज्योतिष पर तीन लोकप्रिय पुस्तकों की एक नियमित स्तंभकार और लेखिका भी हैं। एक समाज सुधारक और कार्यकर्ता के रूप में उनका योगदान महत्वपूर्ण है।

अनुपम वी कपिल

अनुपम वी कपिल भारत के सबसे बहुमुखी और योग्य सेलिब्रिटी ज्योतिष-अंक विशेषज्ञ, बॉडी लैंग्वेज विशेषज्ञ, लेखक, स्तंभकार और टीओआई दैनिक पूर्वानुमान लेखक हैं। इस सुपरस्टार को भारत में सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषियों में से एक माना जाता है, और वह  दुनिया के साथ अपनी अविश्वसनीय अंतर्दृष्टि को साझा करने से नहीं डरते। वास्तव में, वह भारतीय टेलीविजन चैनलों पर एक नियमित चेहरा हैं, जहां वह कुछ गंभीर ज्योतिष ज्ञान देते हैं। अनुपम वी कपिल सबसे अधिक बिकने वाली पुस्तक "न्यूमरोलॉजी मेड ईज़ी" के लेखक भी हैं और वर्तमान में एक नई पुस्तक पर काम कर रहे हैं जो ध्वन्यात्मक खगोल अंक विज्ञान, हस्तरेखा, वास्तु और रत्न सुझावों को जोड़ती है।

श्वेता जुमानी

भारत में सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषियों की हमारी सूची में दूसरी महिला, जो दुनिया में तहलका मचा रही है, हैं श्वेता जुमानी! उल्लेखनीय सटीकता के साथ भविष्य की भविष्यवाणी करने की उनकी रहस्यमय क्षमता अमीर और प्रसिद्ध लोगों के बीच काफी सुर्खियों में रहती है। शीर्ष समाचार पत्रों में उपस्थिति के साथ और भारत में सबसे सम्मानित ज्योतिषियों में से एक के रूप में, वह दुनिया भर में लहरें बना रही हैं। जुमानी शीर्ष सलाहकार के तहत प्रशिक्षित व संख्या विज्ञान के गुप्त विज्ञान में निपुण हैं।

अशोक शर्मा

अशोक एस. शर्मा, जिन्हें 2023 में भारत में शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषियों की हमारी सूची में रखा गया है, के पास आधुनिक तकनीकों को प्राचीन ज्ञान के साथ मिश्रित करने के लिए एक दुर्लभ प्रतिभा है, ताकि अभूतपूर्व समाधान तैयार किया जा सके। पारंपरिक ज्योतिष और वास्तु शास्त्र प्रथाओं के अपने गहन ज्ञान के साथ, वह आपके जीवन के हर पहलू के लिए व्यापक मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए ज्योतिष, वास्तु और वैदिक सिद्धांतों को सामंजस्यपूर्ण रूप से संयोजित करने में सक्षम हैं। चाहे आप ज्योतिष, मिलान, रत्न, वास्तु शास्त्र, या मंत्रों पर सलाह मांग रहे हों, अशोक एस. शर्मा एक बेहतर, जीवन के लिए आपके विशेषज्ञ हैं।

संदीप कोचर

डॉ. संदीप कोचर को विश्व प्रसिद्ध ज्योतिषी, वास्तु सलाहकार, प्रेरक वक्ता, जीवन कोच, अभिनेता, एंकर और लेखक के रूप में जाना जाता है| यदि आप भारत के सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी की तलाश कर रहे हैं, तो ये एक विकल्प हैं| डॉ. कोचर ने दुनिया भर के लोगों को अपनी एस्ट्रोलॉजिकल रेमेडीज से प्रभावित किया है और महत्वपूर्ण जीवन विकल्प बनाने में उनकी सहायता की है। दो दशकों से अधिक समय से, वह जीवन बदल रहे हैं, और वह निस्संदेह मुंबई के सबसे विश्वसनीय ज्योतिषियों में से एक हैं। डॉ. कोचर के ग्राहकों में क्रिकेटर गौतम गंभीर और गायक मीका सिंह जैसी मशहूर हस्तियां शामिल हैं।

प्रेम कुमार शर्मा

एक अनुभवी ऑनलाइन ज्योतिषी के लिए आपका खोज आपको  प्रेम कुमार शर्मा तक ले जायेगी | वे एक बहुत ही गुणी अंक ज्योतिष, खगोल विज्ञान, रत्न विज्ञान और तंत्र जैसी प्राचीन भारतीय वैदिक एस्ट्रोलॉजी सर्विसेज कुशल हैं| डॉक्टर शर्मा अपने ३०+ वर्षों के अनुभव के साथ भारत में शीर्ष ज्योतिषी माने जाते हैं जिन्होंने दुनिया के सबसे भरोसेमंद और विश्वसनीय ज्योतिषियों में से एक के रूप में अपना नाम बनाया है। उन्होंने कुछ बेजोड़ ज्योतिषीय उपाय सुझाए हैं जो उनके क्लाइंट्स के लिए बहुत सफल रहे। इससे उन्हें भारत के सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषियों में से एक के रूप में अपनी विश्वसनीयता स्थापित करने में मदद मिली। चाहे आप जीवन के सबसे बड़े सवालों के जवाब खोज रहे हों या अपनी पूरी क्षमता को अनलॉक करना चाहते हों, प्रेम कुमार शर्मा सदैव आपके साथ हैं!

देवनहल्ली साई उपासक गुरुजी

2023 के द अपडेट इंडिया की इस विशेष सूची में भारत के अगले सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी हैं विश्व प्रसिद्ध देवनहल्ली साईं उपासक प्राशन विद्या में दो दशकों के अनुभव के साथ, उन्होंने 30,000 से अधिक कुंडली की जांच की है और भविष्यवाणियों में अपनी असाधारण सटीकता के लिए प्रतिष्ठा प्राप्त की है, जिससे वह भारत में सबसे भरोसेमंद ज्योतिषियों में से एक बन गए हैं। उनके अनुयायियों में कानून प्रवर्तन, राजनीति, व्यवसाय, चिकित्सा और कानून के प्रमुख व्यक्ति शामिल हैं। चाहे वह प्रेम, विवाह, या रिश्ते के मुद्दे हों, गुरुजी विभिन्न मुद्दों वाले लोगों की मदद करने के लिए ऑनलाइन ज्योतिषीय सेवाएं बड़ी तत्परता से प्रदान करते हैं।

द अपडेट इंडिया ने अपनी नवीनतम रिलीज में भारत के शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषियों का चयन करने के लिए एक व्यापक दृष्टिकोण का उपयोग किया। चयन प्रक्रिया में ज्योतिषी का संपूर्ण अनुभव, उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं की सटीकता, विशेष सुविधाओं, सेवा विविधीकरण, स्वामित्व प्रमाण और रिजल्ट्स जैसे विभिन्न कारकों पर विचार किया गया। इसके अतिरिक्त, शोध में ज्योतिषियों और उनके व्यवसायों को उनके ऑनलाइन इतिहास, स्वामित्व इतिहास, सोशल मीडिया उपस्थिति, वेबसाइट मानकों, पुरस्कारों के इतिहास, शिकायतों, समीक्षाओं और वास्तविक छूट, उपहार वाउचर जैसे विविध कारकों के आधार पर सत्यापित करना शामिल था। इस सूची के द्वारा द अपडेट इंडिया का उद्देश्य अपने पाठकों को भारत में सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषियों को खोजने में मदद करने के लिए सबसे सटीक और भरोसेमंद जानकारी प्रदान करना है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!