कैश के लिए परेशान लोगों को मिलेगी राहत, आपके घर आने वाला है माइक्रो ATM

  • कैश के लिए परेशान लोगों को मिलेगी राहत, आपके घर आने वाला है माइक्रो ATM
You Are Herebanking
Tuesday, November 15, 2016-1:50 PM

नई दिल्ली: नोटबंदी के बाद पूरा देश बैंक और ए.टी.एम. के बाद पैसों के लिए लाइन में खड़ा है। इस माहौल में सरकार ने राहत की खबर देेते हुए बताया है कि जल्द ही माइक्रो एटीएम खुद आपके घर पहुंचेगा और लाइन से आपको मुक्ति मिल जाएगी।

क्या है माइक्रो ATM
नोट संकट को ये छोटी सी मशीन खत्म कर देगी। ये छोटी सी मशीन लाइन को खत्म कर देगी। घर बैठे बिना लाइन में लगे ये ए.टी.एम. आपको नए नोट दे जाएगी। ऐसा हम नहीं कर रहे है बल्कि सरकार कह रही है।

आर्थिक मामले के सचिव शक्तिकांत दास ने कहा है, ‘हमने ये तय किया है कि बड़ी संख्या में माइक्रो ए.टी.एम. लगाए जाएंगे। माइक्रो ए.टी.एम. को पूरे देश में भेजा जाएगा और ये ए.टी.एम. आपको डैबिट और क्रैडिट कार्ड आपको कैश देंगे। ये माइक्रो ए.टी.एम. सामान्य ए.टी.एम. की तरह ही काम करेंगे और इनसे उतने ही पैसे निकाले जा सकेंगे जितने सामान्य ए.टी.एम. से निकाले जाते हैं।’

कैसे होगा माइक्रो ए.टी.एम का इस्तेमाल 
- ये माइक्रो ए.टी.एम. खुद आपके घर तक चलकर आएगा जिसे बैंक मित्र आप तक लेकर आएंगे।
- इसे इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है।
- सबसे पहले डैबिट कार्ड को स्वैप करना है और अपना अंगूठा लगाना है।
- उसके बाद 4 अंकों का पिन दबाना है।
- जितनी राशि आपको निकालनी है आप निकाल सकते हैं। सबके अंगूठे का निशान अलग होता है इसलिए दूसरे को अंगूठे से डरने की कोई जरूरत नहीं है।
- ऐसे कोई भी धोखे से आपके खाते से आपके पैसे नहीं निकाल सकता है। बैंक मित्र पैसे निकालने के बाद आपको रसीद भी देगा। आपके पास बुक में लिख भी देगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You