विराट ने रचा इतिहास, गावस्कर,पटौदी और द्रविड़ को छोड़ा पीछे

  • विराट ने रचा इतिहास, गावस्कर,पटौदी और द्रविड़ को छोड़ा पीछे
You Are HereCricket
Wednesday, October 12, 2016-3:37 PM

इंदौर: युवा कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्टों की सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर सुनील गावस्कर, नवाब पटौदी और राहुल द्रविड़ जैसे देश के दिग्गज कप्तानों को एक झटके में पीछे छोड़ दिया। विराट ने अपनी कप्तानी में 17 टेस्टों में 10 मैच जीत लिए हैं और इसके साथ ही वह गावस्कर, पटौदी और द्रविड़ से आगे निकल गए हैं।


17 टेस्टों में जीते 10 मैच
विराट की यह लगातार चौथी सीरीज जीत है। उन्होंने श्रीलंका में देश को 22 साल के अंतराल के बाद गत वर्ष 2-1 से जीत दिलाई, फिर दक्षिण अफ्रीका को घरेलू सीरीज में 3-0 से मात दी और न्यूजीलैंड सीरीज से पहले वेस्टइंडीज में जाकर चार टेस्टों की सीरीज 2-0 से जीत ली। विराट ने अब तक 17 टेस्टों में 10 मैच जीते हैं, दो हारे हैं और पांच ड्रा खेले हैं। द्रविड़ ने 25 टेस्टों में आठ जीत, नवाब पटौदी ने 40 टेस्टों में नौ जीत और गावस्कर ने 47 टेस्टों में नौ जीत हासिल की थी।


देश के चौथे सबसे सफल कप्तान
विराट देश के सफल कप्तानों में अब चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। उनसे आगे मोहम्मद अजहरुद्दीन (14 जीत), सौरभ गांगुली (21 जीत) और महेंद्र सिंह धोनी (27 जीत) हैं। इस सीरीज के तीन टेस्टों में कप्तानी करने के साथ ही विराट विजय हजारे(14 टेस्ट), लाला अमरनाथ(15 टेस्ट) और अजीत वाडेकर(16 टेस्ट) को पीछे छोड़कर सर्वाधिक टेस्टों में कप्तानी करने के मामले में 10वें नंबर पर पहुंच गए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You