बेरोजगारी भत्ते की मियाद बढ़ाने के पक्ष में ओबामा

  • बेरोजगारी भत्ते की मियाद बढ़ाने के पक्ष में ओबामा
You Are HereInternational
Sunday, January 05, 2014-3:48 PM

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने शनिवार को लाखों बेरोजगारों को मिलने वाले बेरोजगारी भत्ते का विस्तार करने की वकालत की।

ओबामा ने अपने साप्ताहिक संबोधन में कहा, ‘‘क्रिसमस के कुछ ही दिनों बाद 10 लाख से अधिक अमेरिकियों को मिलने वाले अस्थायी बेरोजगारी भत्ते की अवधि समाप्त हो गई। कांग्रेस के रिपब्लिकन सांसद छुट्टी मनाने घर चले गए और उन्होंने इस सुविधा को समाप्त हो जाने दिया।’’

करीब 13 लाख अमेरिकियों को मिलने वाले बेरोजगारी भत्ते की अवधि 28 दिसंबर को समाप्त हो गई। यदि कांग्रेस में भत्ते को बहाल रखने का फैसला नहीं होता है, तो 26 सप्ताह बाद 36 लाख और लोगों को मिलने वाला बेरोजगारी भत्ता समाप्त हो जाएगा।

ओबामा ने कहा, ‘‘कठिन समय में हम अपने देशवासियों को छोड़ नहीं सकते। हमें तब तक उनकी मदद करनी होगी, जब तक वे नई नौकरी नहीं खोज लेते। यदि हम ऐसा नहीं करते, तो हमें अर्थव्यवस्था में सुस्ती के रूप में परिणाम झेलना पड़ेगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘यदि आम जनता अपनी बुनियादी जरूरतों पर खर्च नहीं कर सकती, तो स्थानीय कारोबार प्रभावित होगा और वे अपने कर्मचारियों की संख्या घटाएंगे। इसलिए कांग्रेस का स्वतंत्र बजट कार्यालय यह कह रहा है कि जब तक भत्ते को बहाल नहीं किया जाता, तब इस साल विकास दर पर दबाव बना रहेगा।’’ ओबामा मंगलवार को इस विषय पर व्हाइट हाउस में एक बैठक करने वाले हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You