तालिबान के खिलाफ सैन्य अभियान शुरू करे पाक सरकार: लतीफ

  • तालिबान के खिलाफ सैन्य अभियान शुरू करे पाक सरकार: लतीफ
You Are HereInternational
Sunday, January 19, 2014-7:03 PM

लाहौर: पाकिस्तान में मुख्य विपक्षी दल पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने आज यह कहते हुए देश के पश्चिमोत्तर क्षेत्र में आतंकवादियों के खिलाफ सैन्य अभियान शुरू करने की मांग की कि तालिबान को शांतिवार्ता में शामिल करने के सरकार के प्रयास के कोई परिणाम सामने नहीं आए हैं।

पीपीपी महासचिव लतीफ खोसा ने पीटीआई से कहा, ‘‘पीएमएल-एन को सरकार की हुकूमत स्थापित करने के लिए आतंकवादियों के खिलाफ एक सैन्य अभियान शुरू करना चाहिए क्योंकि सभी अन्य विकल्प समाप्त हो चुके हैं।’’ सरकार को गत सितम्बर में आयोजित सर्वदलीय सम्मेलन में तालिबान के साथ बातचीत करने के अधिकार दिये गए थे।

सम्मेलन में निर्णय किया गया था कि यदि यह प्रयास विफल हो जाता है तो सरकार को सैन्य विकल्प का इस्तेमाल करना चाहिए। खोसा ने पूछा, ‘‘तालिबान के साथ बातचीत शुरू करने के लिए क्या पांच महीने पर्याप्त नहीं? सरकार को अब और कितना समय चाहिए?’’ उन्होंने कहा कि तालिबान ने सरकार को यह बार बार स्पष्ट किया है कि वे बातचीत के लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘‘इस स्पष्ट जवाब के बाद सरकार को जनता को शांतिवार्ता के नाम पर बेवकूफ बनाना बंद करना चाहिए क्योंकि तालिबान दंड मुक्ति के साथ देश में सभी जगह हमले कर रहा है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You