पाकिस्तान, अमेरिका के बीच होगी रक्षा वार्ता

  • पाकिस्तान, अमेरिका के बीच होगी रक्षा वार्ता
You Are HereInternational
Tuesday, February 25, 2014-3:15 AM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान और अमेरिका वाशिंगटन में सोमवार को रक्षा वार्ता आयोजित करेगा। यह बैठक पाकिस्तान में आतंकवादियों के अड्डे को नष्ट करने के अभियान के दौरान हो रही है। डॉन समाचार पत्र के मुताबिक, रक्षा मंत्री आसिफ यासीन मलिक पाकिस्तानी प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व करेंगे।

यह बैठक दोनों देशों के रक्षा अधिकारियों के बीच होने वाले नियमित विचार-विमर्श का हिस्सा है। दोनों देश हालांकि, पाकिस्तान-अफगानिस्तान क्षेत्र में आतंकवाद के सफाए के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन इनके बीच आतंकवादियों के साथ लड़ाई के तरीके को लेकर मतभेद हैं। अमेरिका लंबे समय से पाकिस्तान को संघ प्रशासित कबायली इलाके (फाटा), विशेषकर उत्तरी वजीरिस्तान में सैन्य अभियान शुरू करने के लिए दबाव डाल रहा है।

पाकिस्तान ने हालांकि, इस दबाव से बचते हुए तालिबान के साथ बातचीत के जरिए आतंकवाद की समाप्ति की उम्मीद की। लेकिन इस शांति प्रक्रिया के दौरान कई लोग मारे गए हैं, जिसने सरकार को तालिबान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के आदेश देने के लिए मजबूर कर दिया। कबायली इलाके में आतंकवादियों के अड्डे पर बमबारी का अमेरिका ने स्वागत किया है और विदेश विभाग के अधिकारियों ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान को क्षमतावान बनाने में मदद की पेशकश की है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You